एसपी के हिदायत देने के बाद भी कार्यप्रणाली में सुधार नहीं लाये ओपी प्रभारी, हो गए निलंबित

samastipur

समस्तीपुर (राजू गुप्ता) : एसपी दीपक रंजन के बार-बार हिदायत देने के बाद भी कार्यप्रणाली में सुधार नहीं लाने के कारण एक और पुलिस अधिकारियों पर कार्रवाई की गाज गिरी. लापरवाही के आरोप में घटहो ओपी प्रभारी महेश पूर्वे को एसपी ने तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है. साथ ही दारोगा संजय कुमार को ओपी प्रभारी की कमान सौंपी है.एसपी ने बताया कि ओपी प्रभारी को दो दिनों का अवकाश दिया गया था. अवकाश समाप्त होने के बाद भी उन्होंने न तो कोई सूचना दी गयी और ना ही कार्यस्थल पर लौटे.

 

जिसे लापरवाही एवं अनुशासनहीता मानते हुये तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है. उन्होंने बताया कि कार्य में लापरवाही एवं अनुशासनहीनता किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं की जाएगी. जो भी अधिकारी इसका अनुपालन नहीं करेंगे, उनके विरुद्ध विधि सम्मत कार्रवाई तय है.

samastipur

बता दे कि इस एक्शन से हड़कंप मच गया है. अब तक तीन पर कार्रवाई  हो चुकी है .एसपी के योगदान के बाद से ही एक्शन में आने के बाद पुलिस अधिकारियों एवं थानाध्यक्षों में हड़कंप मच गयी है. लापरवाही के कारण एक महीने के अंदर ही तीन ओपी प्रभारी के विरुद्ध कार्रवाई की जा चुकी है. जबकि आधा दर्जन से अधिक थानाध्यक्षों से स्पष्टीकरण पूछा जा चुका है. इससे पूर्व वैनी ओपी एवं हलई ओपी प्रभारी पर भी कार्रवाई की गाज गिर चुकी है.

 

इधर, ताबड़तोड़ कार्रवाई की प्रक्रिया शुरू होने के साथ ही पुलिस अधिकारियों में हड़कंप मचा हुआ है. इस कार्रवाई के बाद सभी थानों व ओपी पर पुलिसकर्मी चुस्त-दुरुस्त दिखाई पड़ रहे है.
(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)