आपराधिक घटनाओं के विरोध में इनौस कार्यकर्ताओं ने निकाला प्रोटेस्ट मार्च, फूंका प्रशासन का पुतला

samastipur
प्रतिरोध मार्च निकालते इनौस कार्यकर्ता

समस्तीपुर/ताजपुर: जिला मुख्यालय से 15 किलोमीटर पर स्थित ताजपुर प्रखंड क्षेत्र में पिछले कई महीनों से हो रही आपराधिक घटनाओं की रोकथाम एवं पुलिस की निष्क्रियता के विरोध में आज इनौस कार्यकर्ताओं ने एक प्रतिरोध मार्च निकालकर प्रशासन का पुतला फूंका. यह विरोध मार्च ताजपुर शहर के नीम चौक से निकाला गया. गोला बाजार, थानाचौक, गांधी चौक आदि मुख्य बाजारों से होता हुआ यह हॉस्पीटल चौक पर पहुंचकर एक नुक्कड़ सभा में तब्दील हो गया. सभा से पूर्व प्रशासन का पुतला दहन किया गया. इधर, सभा की अध्यक्षता इनौस के प्रखंड संयोजक आसिफ होदा ने की.

जबकि संचालन माले कमिटि के सचित प्रभात रंजन गुप्ता ने किया. सभा को संबोधित करते हुये वक्ताओं ने कहा कि पिछले कुछ महीनों से ताजपुर का पूरा क्षेत्र अपराधियों की गिरफ्त में आ गया है. प्रतिदिन यहां कोई न कोई संगीन घटनाएं होती रहती है. लेकिन पुलिस बिल्कुल ही मूक दर्शक बन गयी है.

कल रात में एक युवक को गोली मारकर अपराधियों द्वारा गंभीर रूप से घायल किये जाने की घटना को दर्शाते हुये वक्ताओं ने कहा कि इसी तरह यहां कई घटनाएं हो चुकी है. शाम होते ही ताजपुर बाजार की सड़के सुनी हो जाती है. वक्ताओं ने कहा कि इसको लेकर अब माले एवं इससे जुड़ा संगठन चुप बैठने वाला नहीं है.

घटनाओं को अंजाम देने वाले अपराधियों की पुलिस अगर गिरफ्तार नहीं करती है तो आंदोलन को और उग्र बनाया जायेगा. वक्ताओं में शिव बालक केशरी, ब्रहमदेव प्रसाद सिंह, रॉकी खान, मो. एजाज, चांद बाबू, मो. नौशाद खां, मसीउल हक, सुशील पासवान, मो. कलाम खां एवं मो. सद्दाम आदि शामिल थे.