बिजली बिल बकाये रहने पर कटेगा कनेक्शन, विभाग ने चलाया अभियान

samastipur
बिजली बिल बकाये रहने पर कटेगी लाईन

समस्तीपुर: लोगों के घरों को रोशन करने वाला विद्युत बोर्ड स्वयं अंधेरे में दिख रहा है. विद्युत बोर्ड के उपभोक्ताओं के पास करोड़ रुपये बिजली बिलों के बकाये के रूप में फंसे हैं. बकाया बिजली बिलों की वसूली के लिए अब विद्युत बोर्ड ने तेवर तल्ख कर लिए हैं. विद्युत बोर्ड  बकाया बिजली बिलों का भुगतान करने का अल्टीमेटम दिया है. बिजली बिलों का बकाया जमा न करवाने पर अब बोर्ड ने डिफाल्टर उपभोक्ताओं के बिजली के कनेक्शन काटने का फैसला लिया है.

विद्युत बोर्ड की मानें तो कई सरकारी कार्यालयों के भी बिजली बिलों का बकाया फंसा हुआ है. इसलिए लंबे समय से बिजली का बिल भुगतान नहीं करने वालों को विघुत संबंधन तत्काल काट दिया  जायेगा. इसके लिये विभाग के अधिकारियों की नजर ऐसे बकाएदारों पर विशेष है. बिजली विभाग बकाया वसूली के लिये जिरो टॉलरेंस पर एक अभियान की शुरूआत करने की जा रही है. शहर के सभी जोन में वसूली के लिये टीमो का गठन कर लिया गया है.

लंबे समय से विधुत का बकाया जमा नहीं करने वालों की सूची बनाकर पहले उन्हे अल्टीमेटम दिया जा रहा है. शहरी क्षेत्र में ऐसे 280 उपभोक्ताओं का विधुत  काट दिया जायेगा. सहायक विधुत अभियंता शहरी मुकेश कुमार वर्मा ने बताया कि शहरी क्षेत्र में कुल 17 हजार 446 उपभोक्ता है. जिनमें 5 हजार 105 लोग ने ही आंशित तथा पूर्ण रूप से भुगतान किया है. जिसमें 89 लाख 70 हजार रूपये प्राप्त हुई है. जबकि इस माह ढाई करोड़ पचास लाख रूपये राजस्व का लक्ष्य निर्धारित है.

निर्धारित लक्ष्य को पाने के लिये विभाग जीरों टॉलरेंस की नीति पर वृहत स्तर  पर अभियान चला रही है. उन्होने बताया कि निर्बाध रूप से बिजली के विपत्रों का ससमय से भुगतान करें. उन्होने सभी उपभोक्ताओं से अपील की है.ॉ

देखें #VIDEO : तेजस्वी ने कहा – नीतीश जी, अपने पालतू गुंडों को संभालें…