समस्तीपुर में करंट लगने से अधेड़ की मौत, गांव में पसरा मातमी सन्नाटा

adulterated things, selling, कोर्ट, सजा, samastipur news, hindi samachar, बिहार हिंदी समाचार

समस्तीपुर/मोरवा (राजेश कुमार राजू ): प्रखंड के हलई ओपी क्षेत्र अंतर्गत कौआ चौक गांव के वार्ड नम्बर 13 के निवासी 50 वर्षीय नागदेव राय की मौत कल रविवार की देर संध्या बिजली की करेंट लगने से हो गयी. बताया गया है कि करंट लगने के बाद वह बुरी तरह जख्मी हो गया था. जिसे इलाज के लिये समस्तीपुर लाया जा रहा था. रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया. इस घटना को लेकर पूरे गांव में मातमी सन्नाटा पसड़ा हुआ है.

ग्रामीणों के मुताबिक रविवार की देर संध्या मृतक नागदेव राय अपने भैंस को खिला-पिला कर बथान में बांधने जा रहा था. इसी दौरान वह अपने बथान के बगल से गुजर रहे बिजली का एक तार पेड़ से हवा के कारण सट गया. इससे पूरे पेड़ में बिजली की धारा प्रवाहित होने लगी. भैंस बांधकर जब वह पेड़ के बगल गुजर रहा था तो उसका शरीर पेड़ से सट गया. पेड़ में सटते ही उसे जोड़ का झटका लगा और उसका शरीर पूरी तरह झुलस गया.

उसकी चिल्लाहट सुनकर परिजन मौके पर पहुंचे और उसे उठा कर घर ले आये. स्थानीय ग्रामीण चिकित्सकों से इलाज कराने के बाद उसकी गंभीर स्थिति को देखते हुए ईलाज के लिये समस्तीपुर लाया जा रहा था. जहां रास्ते में ही उसकी मौत हो गयी. मौत की खबर मिलते ही गांव में कोहराम मच गया.

मृतक अपने परिवार का एक मात्र कमाऊ व्यक्ति था. मौत की खबर से पत्नी प्रमिला देवी पुत्री, चांदनी कुमारी, रानी कुमारी, कंचन कुमारी पुत्र अजय कुमार एवं सचिन कुमार समेंत पूरे परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है. नागदेव की हुई असमायिक मौत से परिवार अनाथ हो गया है. कई समाजिक संगठन के लोगों ने मृतक के परिजनों को सरकारी आर्थिक मदद देने की मांग की है.