ताजपुर गोली कांड के विरोध में ऑल इंडिया फॉरवर्ड ब्लॉक कमिटी का धरणा प्रदर्शन

समस्तीपुर/दलहिंसराय: ऑल इंडिया फारवर्ड ब्लॉक समस्तीपुर जिला कमिटी के तत्वावधान में आज सोमवार को ताजपुर गोलीकांड के साथ-साथ सामाजिक सुरक्षा पेंशन भुगतान एवं प्रधानमंत्री आवास योजना में हो रही धांधली के विरोध में धरना पदर्शन किया गया. यह धरना समस्तीपुर-रोसड़ा पथ के अन्गार घाट चौक पर हरिकान्त गिरि की अध्यक्षता में किया गया.

इस प्रतिरोध सभा को सम्बोधित करते हुए जिला महासचिव एवं जिला परिषद सामाजिक न्याय समिति के सदस्य महावीर पोद्दार ने कहा कि प्रशासनिक विफलता एवं जेडीयू-भाजपा सरकार की दोषपूर्ण नीतियों एवं प्रशासनिक व्यवस्था का ही परिणाम ताजपुर गोली कान्ड है. प्रशासन ने मानवाधिकार का उल्लंघन किया है. इसलिए आरोपी पर हत्या का मुकदमा दर्ज किया जाए. सिर्फ थानाधयक्ष का निलम्बन या स्थानान्तरण करने से प्रशासन जनता को सुरक्षा नहीं दे सकती है. बल्कि पूरे सिस्टम बदलने की जरूरत है.

इसके अलावा उन्होने यह भी कहा कि छठ पर्व के अवसर पर भी हजारों पेंशनधारियों को सामाजिक सुरक्षा पेंशन का भुगतान नहीं होना सरकार की जनविरोधी चरित्र उजागर करती है. आज खुलेआम प्रधानमंत्री आवास योजना में 10 से 20 हजार रुपये ठगे जा रहे है. इसपर कोई कार्रवाई नहीं हो रही है. सभा को जिला महासचिव महावीर पोद्दार, सरोज पान्डेय, राम प्रताप साह, रुद्र कान्त झा, राजु राय, अनिल कुमार राय आदि ने सम्बोधित किया.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*