शराब के एक बड़े रैकेट के दस सदस्यों को पुलिस ने दबोचा, 298 कार्टून शराब जब्त

समस्तीपुर/दलसिंहसराय:  थाना क्षेत्र के शहर में स्थित आइबी रोड के समीप बुधवार की देर रात पुलिस ने एक ट्रक से 298 कार्टून शराब जब्त किया है. यह शराब हरियाणा से यहां लायी गयी थी. सभी कार्टून ट्रक के नीचे में रख दिया गया था और उपर से आलू का बोरा लोड कर दिया गया था.
अनुमंडल के एएसपी संतोष कुमार ने गुप्त सूचना के आधार पर वहां पहुंचकर खड़ी ट्रक की जब तलाशी ली तो यह मामला उजागर हुआ. इस आशय की जानकारी देते हुये एएसपी संतोष कुमार ने गुरूवार की शाम पत्रकारों को बताया कि यूपी नंबर के ट्रक 40 एएफटी/2969 की जब तलाशी ली गयी तो आलू के बोरे के नीचे रखे शराब के सभी कार्टून पर नजर पड़ी. इसमें 50 कार्टून 180 एमएल, 125 कार्टून 750 एमएल, 123 कार्टून 375 एमएल की शराब से भरी हुई थी. उन्होंने बताया कि मौके पर पकड़े़ गये कारोबारी के बयान पर इस रैकेट में शामिल कुल 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इसमें हरियाणा के श्याम पटेल एवं अशोक कुमार समेत बेगूसराय जिले के फतेहा गांव निवासी रोहित कुमार, अर्जुन चौधरी, बाल्मीकी कुमार, ऋषभ कुमार, धीरज कुमार, प्रदीप कुमार सिंह एवं विकास कुमार सिंह शामिल हैं.
एएसपी ने जानकारी दी है कि गिरफ्तार लोगों के पास से 45 हजार दो सौ नगदी के अलावा एक मारूती स्विफ्ट कार, दो अपाची बाईक, 13 मोबाइल सेट एवं ट्रक से 25 पैकेट आलू की बोरी भी बरामद की गयी है. उन्होंने बताया कि बरामद शराब की कीमत 20 लाख रूपये से अधिक की होगी. उन्होंने बताया कि इस रैकेट का मुख्य कारोबारी विकास एवं प्रदीप का भी नाम सामने आया है. इसे सत्यापित किया जा रहा है. पुष्टि होने पर दोनों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जायेगा. इस अभियान में थानाध्यक्ष नरेश पासवान, अवर निरीक्षक विश्वजीत कुमार, सरोज कुमार, परशुराम झा एवं श्याम राय सहित पुलिस के काफी जवान शामिल थे.