बिना हेलमेट पुलिसकर्मी को पब्लिक ने घेरा, फाइन कटवाने को हुआ जमकर हंगामा

समस्तीपुर (राजू गुप्ता): वाहन चेकिंग के दौरान बिना हेलमेट के बाइक से गुजर रहे पुलिसकर्मी को आक्रोशित लोगों ने घेरा व जमकर हंगामा करते हुए मुख्य सड़क को जाम किया. इस दौरान चेकिंग कर रहे पुलिस पदाधिकारी से लोगों का खूब तू-तू  मैं-मैं हुआ. बिना हेलमेट के पुलिसकर्मी के द्वारा बाइक चलाये जाने को लेकर ये सारा बबाल हुआ. दोषी पुलिसकर्मी को चालान काटने की मांग आक्रोशित लोग कर रहे थे.

जानकारी के मुताबिक सड़क सुरक्षा सप्ताह के दौरान शुक्रवार को सदर एसडीओ अशोक कुमार मंडल के नेतृत्व में मोहनपुर के नक्कू स्थान पर वाहन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था. बिना हेलमेट, बिना सीट बेल्ट चलाते वाहन को पकड़ चलान काटा जा रहा था. इस दौरान एक पुलिस का जवान को बिना हेलमेट बाइक से गुजरते लोगों ने देखा. यह देख लोग आक्रोशित हो गये और उक्त जवान को घेर कर उसका चालान काटने की मांग करते हुए उसके बाइक को पलट दिया.

धीरे-धीरे हंगामा बढ़ गया और लोगों ने समस्तीपुर पटना मुख्य मार्ग को जाम कर दिया. बाद में नगर थाना के थानाध्यक्ष चतुर्वेदी सुधीर कुमार पुलिस बल के साथ पहुँचे तो उग्र लोग उनसे भी अभद्र व्यवहार करने लगे. हालांकि बाद में एसडीओ के समझाने बुझाने के बाद लोग शांत हुए और सड़क जाम को समाप्त किया.

जाम कर रहे लोगो का आरोप था कि नियम सबके लिए एक समान होना चाहिए जो कि यहाँ नही हो रहा था. इस लिये बाध्य होकर हमलोग आक्रोशित होकर हो-हल्ला व सड़क जाम किये थे. पुलिस की मनमानी यहां नहीं चलने देंगे. आक्रोशित लोगों ने कहा कि पुलिस अपनी दोहरी नीति व मनमानी करना बंद नहीं करेगी तो आगे भी इस तरह का आंदोलन किया जायेगा.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*