रेलवे सुरक्षा बलों ने यात्रियों के लिए चलाया जागरूकता अभियान, दिया पॉजिटिव मेसेज

जागरूकता अभियान, रेलवे सुरक्षा, awareness campaign, यात्रा, महिला, samastipur news, हिंदी समाचार, बिहार हिंदी समाचार

समस्तीपुर(पदमाकर सिंह लाला): स्थानीय जंक्शन पर रेलवे सुरक्षा बल पोस्ट और राजकीय रेल पुलिस की टीम ने बीती रात्रि में संयुक्त रूप से जागरूकता अभियान चलाया. इस क्रम में जंक्शन से गुजरने वाली अलग-अलग ट्रेनों, यात्री विश्रामालय, पूछताछ केन्द्र, टिकट काउंटर सहित अन्य स्थानों पर यात्रियों को जागरूक किया. नशीला पदार्थ खिलाकर लूटने वाले गिरोह से बचाव हेतु चलाए गए इस अभियान में आरपीएफ इंस्पेक्टर आलम अंसारी ने यात्रियों को सचेत रहते हुए कहा कि ट्रेन में यात्रा के दौरान या प्लेटफॉर्म पर किसी अनजान व्यक्ति से किसी भी तरह की खाने-पीने की चीजें न लें.

साथ ही महिला यात्रियों को यात्रा के दौरान जागरूक करते हुए किसी भी तरह की परेशानी होने पर तत्काल शिकायत करें. टीम ने प्लेटफॉर्म पर ट्रेन के इंतजार में बैठे यात्रियों को भी इसकी जानकारी दी तथा नशाखुरानी गिरोह से बचने की सलाह दी.

यह भी पढ़ें:

समस्तीपुर : गड्डे में डूबकर तीन बच्चों की मौत, परिजनों और ग्रामीणों में कोहराम

जीआरपी थानाध्यक्ष शशि कपूर ने कहा कि अगर यात्रा के दौरान या फिर स्टेशन पर किसी भी तरह की मुसीबत आने पर तत्काल रेल पुलिस को सूचित करें. शिकायत मिलते ही रेल पुलिस यात्रियों की समस्याओं का समाधान करेगा.

टीम में आरपीएफ सब इंस्पेक्टर एमएम रहमान, एएसआई रघुनंदन प्रसाद यादव, जीआरपी के सब इंस्पेक्टर भवेश कुमार दिनकर, राजनारायण सिंह, एएसआई श्याम सुंदर पासवान, हवलदार विजय शर्मा, सिपाही मनोहर ठाकुर, सुनील कुमार, आरपीएफ कांस्टेबल राजीव कुमार यादव सहित आरपीएफ व जीआरपी के पदाधिकारी व जवान शामिल रहे. नेतृत्व आरपीएफ इंस्पेक्टर आलम अंसारी और जीआरपी थानाध्यक्ष शशि कपूर ने संयुक्त रूप से किया.

देखें वीडियो: