समस्तीपुर में बाल बाल बची राजधानी एक्सप्रेस, चालक की मौत

समस्तीपुर/ विघापतिनगर (सोनी पद्माकर): सोनपुर रेल मंडल के हाजीपुर-बछवाड़ा रेलखंड के विघापतिधाम रेलवे स्टेशन के समीप स्थित हरपुरबोचहा हाल्ट के पास समपार संख्या -11 के समीप मंगलवार की सुबह करीब 8 बजे एक बालू लदी ट्रैक्टर राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन से टक्करा गयी. जिसमें नई दिल्ली से डिब्रूगढ़ टाउन जाने वाली 12424 राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन बाल-बाल दुर्घटना ग्रस्त होने से बच गयी.

इस घटनाक्रम में बालू लदे ट्रैक्टर चालक की बुरी तरह से जख्मी हो गए. वहीं ट्रैक्टर के परखच्चे उड़ गये. घटना के बाद स्थानीय लोंगों की भीड़ घटनास्थल पर उमड़ पड़ी है. वहीं स्थानीय लोंगों ने जख्मी चालक को इलाज हेतु एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया है. जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी. मृतक चालक की शिनाख्त मोहिउद्दीननगर प्रखंड अंतर्गत चकला गांव निवासी स्व. रामवतार राय के पुत्र लखन राय (55) के रूप में की गयी है.

घटना को लेकर आक्रोशित लोंगों ने रेलवे ट्रैक को जाम कर दिया।जिससे घंटों आवागमन बाधित रहा. जिस कारण निकटवर्ती विघापतिधाम व मोहिउद्दीननगर सहित अन्य स्टेशनों पर बलिया-सियालदह एक्सप्रेस, सवारी गाड़ी आदि खड़ी रही.

घटना की सूचना मिलते ही रेल पुलिस उपाधीक्षक, बरौनी अश्विनी कुमार झा, बछवाड़ा रेल थाना प्रभारी प्रवीण कुमार, विघापतिनगर थानाध्यक्ष मुकेश कुमार सदल बल पहुंच कर घटना की पड़ताल में जुटे रहे. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक हरपुरबोचहा रेलवे हाल्ट पर बालू लदा ट्रैक्टर राजधानी एक्सप्रेस की चपेट में आ गया.

इससे ट्रेक्टर के ढाला पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया. इस घटना में गंभीर रूप से ट्रैक्टर चालक घायल हो गया.बताते है कि यह तो महज संयोग था कि ट्रेन की आंशिक चपेट में ट्रैक्टर का ढाला आया वरना दुर्घटनाग्रस्त हो जाती राजधानी एक्सप्रेस.

बता दें कि यह रेलवे गुमटी मानव रहित है. उस समय कोहरे में ट्रैक्टर चालक ने अपनी ट्रैक्टर को गुमटी पार करा रहा था. ट्रैक्टर का इंजन निकल चुका था जबकि ढाला बच गया था. इसी बीच वह राजधानी की चपेट में आ गया.