संकल्प लें तो समाज से खत्म हो जायेगा बाल विवाह

दलसिंहसराय/समस्तीपुर (डॉ राजन वर्मा) : प्रखंड स्थित किसान भवन में महिला विकास निगम एवं यूनिसेफ के संयुक्त तत्वावधान में मदर टेरेसा फेडरेशन के बैनर तले बाल विवाह निषेध परियोजना के तहत जन वार्ता कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इसका उद्घाटन एएसपी संतोष कुमार, बीडीओ वीरेंद्र कुमार सिंह, आत्मा के अध्यक्ष ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर किया.

एएसपी ने उद्घाटन भाषण में कहा कि बाल विवाह एक कुरीति है, जिसे समाज से जड़ से समाप्त करना है. साथ ही एएसपी ने बाल विवाह के प्रावधानों की भी जानकारी दी. वहीं बीडीओ ने कहा कि इस कुप्रथा को खत्म करने के लिए समाज के हर तबके के लोगों को सहयोग करने की आवश्यकता है. साथ ही बीडीओ ने इसे रोकथाम के लिए हर सम्भव मदद करने का आश्वासन दिया.

समारोह में आत्मा के अध्यक्ष के अलावा प्रखंड की विभिन्न पंचायतों से आये हुए लोगों ने भी अपने अपने विचार व्यक्त किये. छात्रों ने सर्वशिक्षा अभियान से संबंधित गीतों को प्रस्तुत किया तो हॉल तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा. वहीं समारोह को मदर टेरेसा फेडरेशन की अध्यक्ष अनिता देवी, पंचायत समन्वयक ललिता देवी, बिंदु देवी, रुक्मिणी कुमारी, रणजीत पासवान, सुनील, उपेंद्र, कृषदेव सिंह, गुड़िया देवी, रीना, संगीता, सीमा, विभा, लक्की आदि ने भी संबोधित किया. संचालन प्रखंड कॉर्डिनेटर संदीप कुमार सिन्हा ने किया.