नफरत और घृणा की राजनीति करने वालों की उल्टी गिनती शुरू : शाहीन

samastipur
राजद प्रदेश प्रवक्ता शाहीन

समस्तीपुर(राजू गुप्ता): राजद के बिहार प्रदेश प्रवक्ता व विधायक अख्तरुल इस्लाम शाहीन ने अररिया, जहानाबाद, गोरखपुर तथा फूलपुर उपचुनावों के नतीजे का स्वागत करते हुए विजयी प्रत्याशियों को बधाई दिया है. उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार हर मोर्चे पर विफल है. राजद प्रवक्ता ने कहा कि मोदी सरकार ने अपने एक भी चुनावी वादों को पूरा नहीं किया है. मोदी सरकार नफरत की राजनीति कर रही है. नफरत और घृणा की राजनीति करने वालो की अब उल्टी गिनती प्रारम्भ हो गई है. गरीब-गुरबों, शोषित-पीड़ितों, किसानो-मजदूरों के मन में मोदी सरकार के प्रति गुस्सा का आलम है. उपचुनावों के नतीजे इसके परिचायक है.

उपचुनावों के नतीजों पर प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए विधायक ने कहा है कि आज के उपचुनावों के नतीजों से एक बात साबित हो गई है: देश की क्षेत्रीय ताकतें ही मोदी-शाह-योगी की भाजपा को रोक सकती हैं. राजद प्रवक्ता ने कहा, ‘भाजपा ने उत्तर प्रदेश में जिस तरह से फर्जी मुठभेड़ों में निर्दोषों का खून बहाया और कानून व्यवस्था की धज्जियां उड़ाई है उससे जनता परेशान है. इन दोनों सीटों पर जनता का रोष सामने आया है. उन्होंने कहा कि भाजपा ने इन चुनावों को 2019 के लोकसभा चुनाव का सेमीफाइनल बताया था और अब परिणाम उसके सामने हैं.

उन्होंने कहा कि लोकसभा की तीन सीटों पर आये चुनाव नतीजे को ज्यादातर लोग अगले साल होनेवाले लोकसभा चुनाव के सेमीफाइनल के तौर पर देख रहे हैं. इसकी बड़ी वजह ये है कि जिन दो राज्यों से बीजेपी के लिए खतरे की घंटी बजी है. वहां पर लोकसभा की कुल 120 सीट है और सियासी इतिहास गवाह है कि दिल्ली की सत्ता का रास्ता उत्तर प्रदेश और बिहार से होकर ही गुजरता है. विधायक ने कहा कि जनता ने स्पष्ट तौर पर सरकार में अविश्वास व्यक्त कर दिया है.

उन्होंने कहा कि देश की जनता समझ चुकी है कि भाजपा सारे देश की जनता को मूर्ख बना रही है. उन्होंने कहा कि पिछले महीने राजस्थान में हुए उपचुनाव में भी भाजपा की करारी हार हुई थी. उपचुनावों के नतीजों से यह प्रतीत हों रहा है की मोदी सरकार की उल्टी गिनती प्रारम्भ हों गई है. आम-अवाम को जुमलेबाज व जनविरोधी सरकार से मोहभंग हो गई है.

विधायक ने कहा कि गोरखपुर आज ऑक्सीजन की कमी से मारे गये सैकड़ों बच्चों को श्रद्धांजलि दे रहा है. गोरखपुर में आक्सीजन की कमी से BJP ने तोड़ा दम. राजद प्रवक्ता ने कहा उपचुनावों के नतीजे समाजिक न्याय, समाजिक सद्भाव, प्रेम, स्नेह, गंगा-युमिनी तहजीब, आपसी भाईचारे की जीत और नफरत की राजनीती करने वालो की हार की पर्याय है.

देखिए वीडियो : पटना में उफान पर छात्रों का गुस्सा, हर दिन सड़कों पर घंटों कर रहे हैं प्रदर्शन…