ग्रामीण अंचल का गुलशन बना इंटर साइंस का सेकेंड स्टेट टॉपर 

समस्तीपुर /रोसड़ा (राजू गुप्ता) : अनुमंडल अंतर्गत शिवाजीनगर प्रखंड के दहियार गांव के गुलशन कुमार ने इंटर साइंस में पूरे राज्य में दूसरा स्थान प्राप्त किया है. गांव की मिट्टी में पलेबढ़े इस होनहार छात्र की सफलता को लेकर जहां परिवार के लोग काफी खुश नजर आ रहे हैं वहीं गांव व क्षेत्र के लोग अपने आपको गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं.
गुलशन के पिता राम नरेश सिंह उर्फ राम भरोस मंडल किसान हैं और उनकी दवा की दुकान भी है. उनकी प्रतिभा कुमारी माता आशा कार्यकर्ता हैं. अपने पुत्र गुलशन कुमार की सफलता को दोनों उसकी मेहनत का फल बता रहे हैं. अपने बेटे की सफलता से गदगद दंपति ने कहा कि पुत्र ने सिर्फ अपने परिवार का ही मान नहीं बढ़ाया है बल्कि अपने गांव, राधा कृष्ण मंडल गोविंद गोस्वामी इंटर महाविद्यालय के साथ-साथ पूरे ग्रामीण इलाके का नाम रौशन किया है. गुलशन के माता-पिता ने बताया कि पुत्र गुलशन जवाहर नवोदय विद्यालय बिरौली में दसवीं सीबीएससी बोर्ड में 10 सीजीपीए मार्क्स लाकर टॉपर रैंक प्राप्त किया था और जिला का मान बढ़ाया था.
महाविद्यालय के प्राचार्य विजय कुमार सिंह ने कहा कि यह छात्र कभी भी अपने वर्ग से अनुपस्थित नहीं रहा. वह रेग्युलर क्लास किया करता था. उसकी लगन व मेहनत रंग लायी है. वह राज्य में द्वितीय टॉपर बनकर शिवाजीनगर ही नहीं बल्कि पूरे जिला का मान बढाया है. दवा दुकानदार गुलशन के पिता राम नरेश सिंह ने कहा कि पुत्र के मेहनत के अलावा डॉ. प्रमोद चौधरी एवं डॉ. प्रभात कुमार का मार्गदर्शन भी काफी काम आया. छात्र गुलशन कुमार ने कहा कि मेरी सफलता के पीछे मेरे माता-पिता का आशीर्वाद, डॉ. प्रमोद चौधरी, डॉ. प्रभात कुमार, प्रो. राम चन्द्र सिंह, प्रो. ईश्वर सिंह समेत कई अन्य लोगों के मार्गदर्शन से यह सफलता हासिल हो सकी है. हमारा लक्ष्य आईआईटी की परीक्षा में अच्छा रैंक प्राप्त कर इंजीनियर बन देश की सेवा करना है.