ट्रक भर मिला था शराब, तीनों दिनों से जारी है बोतलों की गिनती

समस्तीपुर/रोसड़ा(राजू गुप्ता): रोसड़ा पुलिस द्वारा जब्त किये गए फैजल रोड लाइन्स ट्रांसपोर्ट की 10 चक्के वाली ट्रक से शराब निकालने का सिलसिला जारी है. पार्सल रुपी डिब्बे से भारी मात्रा में शराब देख प्रशासन से लेकर आम लोग आश्चर्यचकित हो रहे है. अब तक ट्रक पर लदे कार्टन एवं बोराबंद पैकेट को खोलकर करीब 5 सौ लीटर से अधिक विदेशी शराब बरामद की जा चुकी है. जिसमें कई विदेशी ब्रांड शराब के बोतलों के साथ बीयर भी शामिल है. समाचार प्रेषण तक दण्डाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी के समक्ष ट्रक पर लदे सामानों की पड़ताल जारी है.

गुप्त सूचना के आधार पर रोसड़ा पुलिस ने थाना क्षेत्र के ढ़रहा के निकट से एफआरटी लिखे ट्रान्सपोर्ट के ट्रक को सामान सहित जब्त कर लिया. इसके बाद पुलिस ने उस तर्कुक पर से ठेला पर अनलोड किये गये कई बंद पैकेट को भी थाना लाया. थाना परिसर में पैकेट को खोलने पर 20 लीटर शराब एवं उजले रंग का पाउडर व केमिकल बरामद हुआ. बरामदगी के पश्चात ट्रक में और शराब या अवैध सामान होने की आशंका पर पुलिस ने पूरे ट्रक के सामानों की पड़ताल करने के लिए अनुमंडलाधिकारी से दण्डाधिकारी की प्रतिनियुक्ति करने की मांग की. उक्त आलोक में प्रतिनियुक्त एमओ सुमित कुमार के समक्ष ट्रक पर लदे बोराबंद सामानों को उतार कर उसकी पड़ताल शुरु की गई.

मंगलवार की रात से ही सामान को खोलकर किये गये पड़ताल में सैकड़ों बोतल शराब बरामद हुआ. बुधवार व गुरुवार को भी अलग-अलग पैकेटों को खोला जा रहा है और प्रत्येक पैकेट से शराब की विभिन्न साईजों की बोतलें बरामद हो रही है. इस मामले में हिरासत में लिये गए हिरमिया निवासी कारोबारी राज कुमार साहु तथा ट्रक चालक व मुंशी से पूछताछ की जा रही है. इसके अलावा बरामद कागजात से स्पष्ट है कि बिहार के विभिन्न जिलों में उक्त ट्रांसपोर्ट के माध्यम से शराब की आपूर्ति होती है.

कोलकाता से चला ट्रक बेगूसराय के विभिन्न स्थानों पर सामान अनलोड करने के पश्चात रोसड़ा के ढ़रहा में बोराबंद सामान उतार रहा था और उसके पास से उपलब्ध सूची के अनुसार दरभंगा के बहेड़ी-बहेड़ा तथा मधुबनी के बिस्फी तक उक्त शराब को स्थानीय कारोबारी के हवाले करना था. लेकिन रोसड़ा पुलिस की सक्रियता से इस अवैध कारोबार के बड़े रैकेट का पर्दाफाश हो गया है. अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अजीत कुमार भी रोसड़ा थाना पर पहुंच कर जायया लिया तथा थानाध्यक्ष ब्रजनंदन मेहता को कई आवश्यक निर्देश भी दिया.

फिलहाल ट्रांसपोर्ट के ट्रक से शराब का जखीरा निकलने की चर्चा क्षेत्र में जोरो पर है. लोगों की निगाहें अब इस अवैध कारोबार को बड़े पैमाने पर करने वाले की गिरफ्तारी पर टिकी हुई है. लोगों की सोच है कि जरुर इसमें बड़े -बड़े माफिया व सफेदपोश संलिप्त है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*