भौतिकी सब्जेक्ट पर सेमिनार आयोजित, छात्रों ने दिखाया अपना स्किल

समस्तीपुर न्यूज़,बिहार न्यूज़, samastipur news, bihar news, local news, digital news, seminar, physics, सेमिनार, लोकल न्यूज़, local news

समस्तीपुर/दलसिंहसराय(डॉ. राजन वर्मा): स्थानीय आर.बी.कॉलेज के सभागार में आज “भौतिकी में नवीन प्रवृत्ति” विषय पर स्तरीय सेमिनार आयोजित की गई. जिसका उद्घाटन प्रभारी प्रधानाचार्य डॉ महेंद्र झा ने दीप प्रज्वलित कर किया. प्रथम सत्र में डॉ विनीत कुमार सिंह(आर एस कॉलेज मुज्जफरपुर)ने सेमिनार में ऊर्जा के गैर परंपरागत स्रोत पर विस्तार से प्रकाश डालते हुए कहा कि सूर्य की रोशनी से बिजली उत्पादन के तरीके, लाभ तथा आवश्यकता की विशुद्ध व्यख्यान प्रस्तुत किया.

एम.के कॉलेज लहेरियासराय के डॉ रितेश चौरासिया ने नैनो साइंस एवं टेक्नोलॉजी पर अपना व्यख्यान दिया. वहीँ सेमिनार के दूसरे सत्र में डॉ धीरज कुमार पांडेय विभागाध्यक्ष आर बी कॉलेज ने लेजर के महता एवं उपादेयता पर प्रकाश डाला. इसके अलावे छात्र-छात्राओं ने भी अपने-अपने पॉवर पॉइंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से भौतिकी के विभिन्न पहलुओं पर अपनी प्रस्तुती दी.

जिसमें भौतिकी के विनीत कुमार प्रथम, रसायन शास्त्र के छात्र शिवम कुमार दूसरे स्थान पर रहे जबकि भौतिकी के ही पांडव कुमार तीसरे स्थान पर रहे.

यह भी पढ़ें:

समस्तीपुर : आंधी-पानी व ओला वृष्टि ने किसानों की उम्मीदों पर फेरा पानी, दर्जनों घर उजड़े

पोस्टर प्रस्तुति में अभिलाषा को प्रथम, अनामिका एवं दीपिका को दूसरा, एवं अपराजिता और जुली राजमणी सिंहा को तृतीय पुरुस्कार से सम्मानित किया गया. मौके पर कालेज के प्राध्यापक डॉ मुकुल बिहारी वर्मा, डॉ.वीसी जेपुरियार, डॉ प्रतिभा पटेल, आदि मौजूद थे.

देखें वीडियो:

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*