समस्तीपुर में नए साल के आगमन को लेकर पिकनिक स्पॉट पर रहेगी प्रशासन की खास नजर

samastipur
पूसा स्थित बॉटनिकल पार्क

समस्तीपुर: नव वर्ष के आगमन को लेकर इस बार भी लोगों में खासा उत्साह है. हालांकि मौसम की बेरूखी से लोग चिंतित भी दिख रहे है. फिर भी तैयारियों में कोई कसर बांकि नहीं है. बता दें कि जिले के पूसा स्थित राजेन्द्र केन्द्रीय कृषि विश्वविद्यालय के नदी किनारे बने पार्क में समस्तीपुर के अलावा दूसरे जिले से भी लोग 1 जनवरी को अपने परिवार के साथ नया साल मनाने आते है. शराब बंदी से पूर्व इस पार्क में आने वाले लोग आपस में ग्लास टकराने के बाद अक्सर हंगामें की स्थिती पैदा कर देते थे. लेकिन अब इसमें काफी सुधार हो गया. फिर भी प्रशासन इस पार्क पर विशेष नजर रखती है. इस बार भी यहां पुलिस बलों की काफी संख्या में प्रतिनियुक्ति की गयी है.

इसके साथ ही शहर के बारह पत्थर स्थित चिल्ड्रेन पार्क, लाल कोठी पार्क, भगत सिंह पार्क, रेलवे स्टेडियम पार्क, पटेल मैदान आदि स्थलों पर भी काफी संख्या में नव वर्ष मनाने के लिये लोग आते है.

samastipur

इतना ही नहीं शहर से होकर गुजरने वाली बूढ़ी गंडक नदी के किनारे भी बहुत सारे युवा वर्ग के लोग यत्र-तत्र फैलकर नाच गाने के साथ नव वर्ष के आगमन पर खुशी का इजहार करते है. इधर, शहर के कुछ विशेष होटल एवं रेस्टोरेंट में भी विशेष इंतजाम किये गये है.

बताया गया है कि लोग यहां परिवार के साथ आगर 1 जनवरी को खाने का लुफ्त उठाते है. पार्का में जुटने वाली भीड़ को लेकर प्रशासनिक व्यवस्था भी पूरी कर ली गयी है. बताया गया है कि सभी भीड़-भार वाले स्थलों पर विशेष पुलिस बलों की भी प्रतिनियुक्ति की जा रही है. साथ ही पुलिस की विशेष गस्ती भी सुबह से ही जारी रहेगी.