समस्तीपुर : मानव श्रृंखला में प्रोग्रेसिव सेंट्रल हाईस्कूल पटसा के बच्चों की होगी अहम भागीदारी, अभ्यास शुरू

समस्तीपुर/हसनपुर : बाल विवाह एवं दहेज प्रथा को बंद करने के उद्देश्य से बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा आगामी 21 जनवरी को प्रस्तावित मानव श्रृंखला निर्माण में प्रखंड के पटसा हाईस्कूल के बच्चों की अहम भागीदारी होगी. इसके लिये आज से ही मानव श्रृंखला निर्माण का अभ्यास शुरू कर दिया गया है. इसकी जानकारी देते हुये स्कूल के निदेशक राम किशोर राय ने बताया कि मानव श्रृंखला से लोगों के बीच एक जागरूकता आयेगी जो बाल विवाह एवं दहेज प्रथा जैसी सामाजिक कुरीतियों को दूर करने में काफी सफल साबित होगी.

मानव श्रृंखला निर्माण का अभ्यास

उन्होंने बताया कि इसके लिये समाज के हर वर्ग के लोगों को बढ़-चढ़कर भागीदारी निभाने के जरूरत है. उन्होंने बताया कि इससे पूर्व भी शराबबंदी को लेकर बनायी गई मानव श्रृंखला निर्माण में उनके स्कूल के बच्चों ने अहम भूमिका निभाई थी. इस बार भी बच्चों के बीच काफी उत्साह है. इसके लिये आज से ही इसका अभ्यास भी बच्चों ने शुरू कर दिया है. निदेशक रामकिशोर ने बताया कि बच्चों के अलावा स्कूल के सभी शिक्षक भी इस कार्य में पूरी तरह अपनी भागीदारी निभाएंगे.

समस्तीपुर: बच्चों में कुपोषण की रोकथाम को लेकर निकाली गई जागरूकता रैली

आज के इस अभ्यास में उपस्थित प्राचार्य संजीत कुमार सिंह, शिक्षक रामानंद मिश्रा, अजय शर्मा, एसके राय, एसकेपी सिंह, बिक्रम पाठक, शारदा नंद मिश्रा, आशुतोष कुमार झा, राम मोहन मिश्रा, जेएन झा, अरूण राउत के अलावा बच्चों में सौरभ, सन्नी, आदर्श, प्रियांशु, श्रीराम, निखिल, रोहित, राजकुमार, मिलन, जावेद, सोहैल, अंकित, अभिनव एवं दुर्गेश आदि शामिल थे.