सड़क पर गिरे पेड़ से टकराकर बाइक सवार दो युवक घायल

समस्तीपुर/रोसड़ा (राजू गुप्ता) : थाना क्षेत्र के ढठ्ठा गांव के विश्वकर्मा चौक पर मंगलवार को सड़क पर गिरे पेड़ से टकराकर बाइक सवार दो युवक घायल हो गये. एक की हालत गंभीर बतायी गयी है. गंभीर रूप से घायल होने वाले युवक का नाम अरमान है. 25 वर्षीय अरमान हसनपुर थाना क्षेत्र के केशरौला गांववासी मो. कासिम का पुत्र बताया गया है. उसका इलाज स्थानीय शर्मा हॉस्पिटल में चल रहा है. दूसरे घायल युवक मो. नेहाल को इलाज के बाद घर भेज दिया गया.

घटना के विरोध में एवं सड़क पर गिरे पेड़ को हटाने की मांग को लेकर स्थानीय लोगों ने घंटों रोसड़ा -सिंघिया मुख्य पथ को जाम रखा. सड़क जाम से इस पथ पर यातायात घंटों पूर्ण रूप से ठप रहा. स्थानीय थाने की पुलिस के द्वारा काफी समझाने व सड़क पर गिरे पेड़ को अतिशीघ्र हटा देने के आश्वासन पर सड़क जाम हट पाया.

मिली जानकारी के अनुसार मो. कासिम व मो. नेहाल खरीदारी करने बाइक से रोसड़ा आये हुए थे. घर लौटने के क्रम में ढठ्ठा गांव के विश्वकर्मा चौक पर विपरीत दिशा से आ रही सवारी लदी एक अनियंत्रित ऑटो से बचने के लिए सड़क पर गिरे पेड़ से जाकर इनकी बाइक जा टकराई.

जबरदस्त रूप से टकराने के चलते बाइक सवार दोनों युवक घायल हो गये. आनन—फानन में स्थानीय लोगों ने दोनों को इलाज के लिए रोसड़ा के शर्मा अस्पताल लेकर गए. वहां दोनों घायलों का इलाज चिकित्सकों के द्वारा किया गया. मो. नेहाल नाम के घायल युवक को इलाज के बाद घर भेज दिया गया है परन्तु गंभीर रूप से घायल मो. कासिम का अभी भी इलाज जारी है.


इधर दुर्घटना से नाराज स्थानीय लोगों ने घटनास्थल वाले मुख्य सड़क को जाम कर दिया. सड़क जाम करने वाले का आरोप था कि पिछले कई महीनों से सड़क पर पेड़ गिरा हुआ है. पेड़ गिरा रहने से यहां पर सड़क काफी संकरा हो गया है जिसके चलते बराबर यहां पर दुर्घटना घटित होती है. सरकारी स्तर से पेड़ हटाने का कोई कोशिश न तो वन विभाग के पदाधिकारी ने की और न ही स्थानीय प्रशासन ने. इस संबंध में अंचलाधिकारी को कई बार आग्रह भी किया गया है.

सड़क जाम के दो घंटे बाद पहुंची पुलिस के काफी समझाने व सड़क पर गिरे पेड़ को अतिशीघ्र हटा देने के आश्वासन पर लगभग तीन घंटे के बाद सड़क जाम को स्थानीय लोगों ने हटाया. सड़क जाम करने वालो में गांव के राम प्रवेश दास, राम लगन महतो, डॉ. ओम प्रकाश महतो, दिनेश महतो, अमर कुमार, टुनटुन महतो, सगुन रजक, राम प्रसाद दास, योगी दास, उमेश महतो समेत दर्जनों ग्रामीण शामिल थे. मौके पर भिरहा दक्षिण पंचायत के मुखिया राधे कृष्ण महतो के द्वारा पुलिस और पब्लिक में समझौता करवाया गया.