समस्तीपुर: तालाब में डूबने से वृद्ध महिला की मौत, पोस्टर्माटम के लिये भेजी गयी बॉडी

सरायरंजन/समस्तीपुर: थाना क्षेत्र के सुरमार मेयारी गांव में गुरुवार की सुबह कपड़ा साफ करने के दौरान वृद्ध महिला के पांव फिसल जाने से तालाब में डूबने से उसकी मौत हो गयी. मृतक महिला की पहचान गांव के ही स्व. बाल गोविंद महतो की पत्नी धनेश्वरी देवी (60) के रुप में किया गया है. बताते चले कि उक्त महिला सुरमार चौर स्थित एक तालाब में कपड़ा साफ कर रही थी. इसी बीच उसका पांव फीसल गया और पानी में जा गिरी. परिजनों द्वारा काफी खोजबीन की गयी. करीब दो घंटे के बाद उक्त महिला का मृत शरीर तालाब से बाहर निकाला गया. उसके बाद ग्रामीणों ने इसकी सूचना सरायरंजन पुलिस को दी.

घटना की सूचना पाते ही सरायरंजन थाना के एएसआइ अमरेन्द्र कुमार द्विवेदी ने अपने पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर घटना की छानबीन करते हुए मृतक की बॉडी को अपने कब्जे में लेकर पोस्टर्माटम के लिये समस्तीपुर सदर अस्पताल भेज दिया. इस घटना से गांव में मातमी सन्नाटा छा गया है. वहीं सरायरंजन बीडीओ डा. अभिजीत चौधरी ने मृतक के परिजन को पारिवारिक लाभ योजना के तहत मिलने वाली 20 हजार रुपये का चेक प्रदान किया.

नल जल योजना का हुआ शुरुआत

मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के अन्तर्गत प्रखंड के बी.एलौथ पंचायत के वार्ड-9 में गुरुवार की दोपहर नल-जल योजना के तहत समर सेबूल बोरिंग गाड़ा गया. जिसका विधिवत शुभारंभ बीडीओ डा. अभिजीत चौधरी, जिला पार्षद संजीव कुमार एवं प्रखंड प्रमुख वीणा कुमारी ने संयुक्त रुप से नारियल फोड़ कर किया. बीडीओ डा. अभिजीत चौधरी ने कहा कि मुख्यमंत्री नल-जल योजना के तहत हर घर के लोगों को शुद्ध पेयजल नल के द्वारा पहुंचाया जायेगा.

उन्होंने कहा कि यह योजना हर पंचायत के हर वार्डों में पहुंचाया जा रहा है. जिससे लोगों को शुद्ध पेयजल मिल सके. ताकि पानी से होन वाली बिमारीयों से लोगों का बचाव हो सके. मौके पर सुनील पासवान, खुर्शीद आलम, कमली देवी, दिनेश चौधरी सहित दर्जनों ग्रामीण मौजूद थे.

देखें वीडियो: