युवाओं ने किया क्षत्रिय युवा दल का गठन, समाज एवं समुदाय की जिम्मेवारियों के प्रति रहेगा समर्पित

 समस्तीपुर/रोसड़ा (राजू गुप्ता): शहर के दर्जनों युवक ने मिलकर समाज में व्याप्त कुरीतियों को हटाने के उद्देश्य से रविवार को एक दल का गठन किया. शहर के दामोदरपुर के दुर्गा स्थान परिसर में एक बैठक करके इस संगठन को मूर्त रूप दिया गया. संगठन का नाम ‘क्षत्रिय युवा दल’ रखा गया.  बैठक में संगठन को विस्तार रूप देने को लेकर काफी गहन विचार-विमर्श किया गया. सदस्यों ने बताया कि अगली बैठक में पदधारकों की घोषणा की जायेगी.
मौके पर सदस्यों ने कहा कि यह संगठन समाज की सभी खामियों के प्रति संवैधान के दायरे में रहकर समाज में व्याप्त कुरीतियों के विरुद्ध खड़ा रहेगा. यह दल समाज की हर ख़ुशी में शामिल और समाज के प्रत्येक हित के लिए हमेशा तत्पर रहेगा. साथ ही लोगों ने यह भी कहा कि समाज के प्रति हम युवाओं का भी कुछ कर्तव्य बनता है. युवा शक्ति को किसी भी समाज का अमूल्य घरोहर माना जाता है. युवा कंधों पर समाज की सर्वाधिक जिम्मेवारी होती है. इस जिम्मेवारी और दायित्व को युवाओं ने हमेशा पूरी तत्परता के साथ निभाया है. युवाओं में अंसभव के पार देखने की अद्भुत क्षमता होती है और यही जोश और अंसभव को संभव करने के बल के कारण हर समाज युवा शक्ति पर सर्वाधिक उम्मीद टिकी रहती है.
 
मौके पर नवीन कुमार सिंह, संजीत सिंह, ऋतुराज सिंह, सन्नी सिंह, सुधाकर सिंह, हिमांशु सिंह, आशीष सिंह, अमन सिंह, सोनू सिंह, सूरज सिंह, कर्मेंद्र सिंह, भोलू सिंह, ऋतुराज चौहान आदि मौजूद थे.