मजदूरों के बीच संस्था ने किया समानों का वितरण

samastipur-dewara

समस्तीपुर/हसनपुर: गरीब मजदूरों की हालत दिन प्रति दिन खराब होती जा रही है. वह गरीबी में अपना जीवन गुजारने को मजबूर है. कई मजदूरों के पास तो अपनी मूलभूत आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए भी सही संसाधन उपलब्ध नही है. ऐसे मजदूरों की सहायता के लिए कुछ लोग व संस्था सामने आती है. जिनकी मदद से ये मजदूर मेहनत कर अपना घर चलाते है.

ऐसी ही एक संस्था है एफीकोर जो गरीब एवं असहाय मजदूरों को खेती का समान देकर उनकी आर्थिक स्थिति को सुधारने की दिशा में अग्रसर है. इस संस्था ने शनिवार को 483 मजदूरों के बीच समानों का वितरण किया. देवडा प्रखंड व औरा पंचायत में एक सादे समारोह के दौरान प्रखंड मुखिया संघ के अध्यक्ष रामनारायण मंडल ने अपने हाथों सभी मजदूरों को कुदाल, खुरपी एवं हसुआ दिया.

samastipur-dewara

उन्होने ने इस मौके पर कहा कि आज भी गांव में ऐसे मजदूर है. जो मजदूरी का समान नही रहने के अभाव में अपना पेट भी नही पाल पाते है. ऐसे लोगों को समान देकर संस्था ने बहुत ही पुण्य का काम किया है. इस मौके पर ऐफीकोर संस्था के कर्मी प्रमोद कुमार पाल, फिल्ड आॅफिसर प्रदीप किशोर, नरसिंह राव, शंकर प्रसाद यादव, राजीव कुमार राय, खुशबू कुमारी, रघुनी महतो, रामाशीष यादव, लालो यादव, हरेराम महतो आदि उपस्थित थे.