वृद्धों व विकलांगों ने किया प्रखंड कार्यालय पर प्रदर्शन

समस्तीपुर/रोसड़ा : राशि नहीं मिलने से सोनुपुर उत्तर पंचायत के आक्रोशित वृद्धों व विकलांगों ने मंगलवार को प्रखंड कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन किया. सभी प्रदर्शनकारी कार्यालय के सामने घंटों डटे रहे.

बीडीओ द्वारा अतिशीघ्र राशि दिये जाने के आश्वासन के बाद ही सभी शांत हुये. सभी प्रदर्शनकारियों ने कहा कि पिछले साल-डेढ़ साल से बैंक व प्रखंड कार्यालय का चक्कर लगा-लगाकर थक गये है, पर राशि नहीं मिल सका. इसलिए बाध्य होकर प्रदर्शन का सहारा लेना पड़ा.

samastipur

प्रदर्शनकारियों ने अपनी अवस्था की दुहाई देते हुये कहा कि हमलोग काफी असहाय व कमजोर है. सही से चल-फिर नहीं सकते है. उसके बाद भी पदाधिकारियों को हम पर दया-माया नहीं आता है. जब जब मिलने आते हैं उनके द्वारा जल्द ही राशि बैंक खातों में भेज दिये जाने की बात कही जाती है. उनके कहने पर बैंक जाते हैं पर वहां से बार-बार बिना राशि के ही खाली हाथ लौटना पड़ता है.


इस संबंध में बीडीओ शिवांगी कुमारी ने बताया कि इन सभी लाभुकों का राशि जिला से ही सीधे उनके बैंक खातों में जाता है. जिला से राशि देना शुरू है. संख्या अधिक होने से कुछ विलंब हो रही है. कुछ दिनों में इन सभी को भी राशि मिल जायेगी.

प्रदर्शनकारियों में सुनीता देवी, मो. मालभोगिया, बादामी देवी, राज कुमारी देवी, पार्वती देवी, जिवछी देवी, सावित्री देवी, वृहस्पति महतो, रोहित कुमार, राम बहादुर दास, उपेन्द्र दास समेत दर्जनों वृद्ध व विकलांग शामिल थे.