मांगो को लेकर पंचायत प्रतिनिधियों को लेकर बैठे अनशन पर

samastipur-protest

समस्तीपुर/रोसड़ा: पूर्व निर्धारित सूचना पर राशन, किरासन पीएचएच कूपन वितरण समेत चार सूत्री मांगों को लेकर भिरहा पश्चिम पंचायतवासी व निर्वाचित पंचायत सदस्यों ने प्रखंड कार्यालय के समक्ष शनिवार को एक दिवसीय अनशन किया. बीडीओ के असहयोगपूर्ण रवैये को लेकर अनशन पर बैठे लोगों के द्वारा बीडीओ पर कई गंभीर आरोप लगाकर उनके विरूद्ध जमकर नारेबाजी भी की.

शाम तीन बजे तक किसी पदाधिकारी ने प्रदर्शनकारियों की सुधि तक नहीं ली. अनशन पर बैठी एक महिला का छोटा बच्चा व एक वृद्ध महिला की तबियत बिगड़ गयी. जिसे सहयोगियों ने इलाज के लिए चिकित्सक के पास पहुंचाया. लोगों का कहना था कि सारी समस्या की जानकारी पूर्व में बीडीओ को दी जा चुकी है. लेकिन उनके द्वारा समस्या के समाधान के लिए कोई कदम नहीं उठाया गया है.

samastipur-protest

राशन के अभाव में लोग भूखे मर रहे है. इन्हें जरा सी भी गरीबों की चिंता नही है. पंचायत कार्यकारिणी की बैठक भी नहीं होने की बात कर रहे थे. जिसके लिए भी बीडीओ को दोषी मान रहे थे. दोषी पदाधिकारी के विरुद्ध कार्रवाई की भी मांग की गयी है. आन्दोलनकारियों ने कहा कि शांति से बात नहीं बनती है तो आगे चरणवद्ध उग्र आन्दोलन चलाया जाएगा. साथ ही यह लडाई अनवरत चलती रहेगी.

अनशन पर पान-स्वासी, बुनकर चैपाल महादलित संघ के प्रदेश सचिव राम बहादुर दास, वार्ड नं. 8 के वार्ड सदस्य सह महासचिव शम्भू कुमार राय, वार्ड-9 के वार्ड सदस्य ममता देवी, वार्ड-1 के वार्ड सदस्य राम बहादुर राम, बैधनाथ ठाकुर, पप्पू मुखिया, दब्बू मुखिया, सुखिया देवी, उर्मिला देवी, रौशन बेगम, कामिनी देवी, जमीला बेगम, समेत कई वार्ड सदस्य एवं दर्जनों गांव के निवासी बैठे थे. समाचार प्रेषण तक अनशन जारी था. बीडीओं के उपस्थित नहीं रहने के कारण उनका पक्ष नहीं जाना जा सका.