आपसी विवाद में गोली मारकर हत्या, लोगों ने किया सड़क जाम

ताजपुर/समस्तीपुर : बंगरा थाना क्षेत्र के रजबा गांव में बीती रात आपसी विवाद में गोली मारकर एक व्यक्ति की हत्या कर दी गयी. वहीं एक महिला को भी गोली मारी गयी, जिसमें वह बुरी तरह जख्मी हो गयी. बताया जा रहा है कि दोनों पति-पत्नी थे.

जानकारी के मुताबिक खेत जोतने को लेकर दो पक्षों में विवाद हुआ. दोनों पक्षों के बीच मारपीट भी हुई. इसी विवाद में एक पक्ष के लोगों ने दूसरे पक्ष के लोगों पर गोली चला दी. स्थानीय लोगों ने दोनों को ताजपुर रेफरल अस्पताल पहुंचाया. स्थिति चिंताजनक देख दोनों को समस्तीपुर रेफर कर दिया. समस्तीपुर से भी जवाहर साह को पटना रेफर कर दिया गया, परंतु रास्ते में ही उसकी मौत हो गयी. रात को ही मृतक के शव को उसके घर पहुंचा दिया गया.

सुबह मृतक के परिजन एवं ग्रामीणों ने शव के साथ बंगरा थाना के सामने NH-28 को जाम कर आरोपियों की गिरफ़्तारी, पांच लाख रुपया मुआवजा देने, थानाध्क्ष को निलंबित करने आदि की मांग करने लगे. जाम के कारण सड़क के दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गयी. चार से पांच घंटे तक जाम रहा. अंत में सदर अनुमंडल पदाधिकारी कुमार प्रवज्जल एवं एएसपी आमिर जावेद जाम स्थल पर पहुंचकर तीन दिन के अंदर आरोपियों की गिरफ़्तारी का आश्वासन दिया तथा बीडीओ चंद्रगुप्त कुमार बैठा द्वारा पारिवारिक लाभ योजना के तहत बिस हजार रुपया देने के बाद जाम समाप्त हुआ.

मृतक की पत्नी विमला देवी द्वारा घटना की प्राथिमिकी थाने में दर्ज कराई गई है. प्रथमिकी में उन्होंने बताया कि ट्रेक्टर से खेत जोतने को लेकर विवाद व मारपीट तीन दिन पहले हुई थी. इसी आवेश में उन लोगों ने उसे और उसके पति को गोली मार दी. जिसमें उसके पति की मौत हो गई. प्राथमिकी में कुल सात लोगों विश्वनाथ साह, राजीव कुमार, बबलू कुमार, शत्रुध्न सिंह, प्रमोद सिंह, शिव चंद्र सिंह, प्रमिला देवी को आरोपित किया गया है. आरोपियों में एक शत्रुध्न सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.