काशीपुर में पानी के लिए सड़क पर उतरे लोग, लगाया जाम

काशीपुर में आरएसबी इंटर स्कूल रोड जाम कर प्रदर्शन करते लोग

लाइव सिटीज, समस्तीपुर: जल संकट को लेकर एक बार फिर आक्रोशित लोगों ने हंगामा करने के साथ ही सड़क जाम कर वार्ड पार्षद व नगर परिषद प्रशासन के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की. मामला शहर के काशीपुर स्थित वार्ड संख्या सात की है. मस्जिद गली स्थित महादलित बस्ती में जल संकट व जलजमाव से स्थायी निदान नहीं होने से मोहल्ले के लोग आक्रोशित थे. उन्होंने सुबह ही काशीपुर आरएसबी इंटर स्कूल रोड को जाम कर आवागमन बाधित कर दिया था.

इस दौरान लोगों ने भोला साह चौक के पास तीन-तीन स्थानों पर बांस बल्ला से सड़क को भी जाम कर दिया था. आक्रोश जताने के लिए उन्होंने सड़क पर टायर भी जला रखे थे. इस दौरान आंदोलित लोग स्थानीय वार्ड पार्षद पर पक्षपात करने के आरोप लगाते हुये नारेबाजी कर रहे थे. आंदोलन में बड़ी संख्या में महिलाएं व बच्चे भी शामिल थे. युवकों का हुजूम भी सड़क पर उतरा हुआ था.

लोगों का कहना था कि डॉक्टर जमाल वाली छोटी गली मुख्य सड़क से काफी नीचे है, जिस कारण सड़क पर हमेशा जलजमाव की स्थिति रहती है. मुख्य सड़क पर जाने का यह एकमात्र रास्ता है. बावजूद समस्या का समाधान नहीं किया जा रहा है. मोहल्ले में नल जल का पाइप नहीं बिछाया गया. जिसके कारण पेयजल संकट उत्पन्न हो गया. गंडक जाकर स्नान एवं कपड़ा धोना पड़ता है. पीने का पानी बाजार से खरीदना पड़ता है.

इस भीषण गर्मी में हमलोग पानी की किल्लत से परेशान हैं. मोहल्ला के संदर राम, सुरेंद्र द्रास, सोनू दास, विंदेश्वर दास, जालिम दास, दिनेश दास, विशाल रंजन, पप्पू दास, गिरीजा देवी, विनी देवी, नीतू देवी, सुनीता देवी, दिनेश दास, सोहन दास, विवेक दास, सुजीत दास, तुलसीदास आदि ने कहा कि स्थानीय वार्ड आयुक्त को बार-बार समस्याओं से अवगत कराने के बाद भी हमलोगों की समस्याओं को नजरंदाज किया जा रहा है.

इधर, जाम की सूचना पर नगर पुलिस पहुंची और लोगों को आश्वासन देकर यातायात बहाल किया. इधर, वार्ड आयुक्त संजीव कुमार गुप्ता ने कहा कि सड़क का टेंडर हो चुका है, आचार संहिता समाप्त होते ही काम चालू हो जाएगा. जलापूर्ति मामले पर वार्ड आयुक्त ने कहा की जिस समय नल-जल योजना के तहत पाइप बिछाया जा रहा था, उस समय मोहल्ले के कुछ भागों में पारिवारिक सामाजिक आयोजनों के वजह से पाईप नहीं बिछ पाया. आचार संहिता समाप्त होते ही इस कार्य को भी तुरंत ही करा लिया जाएगा.