महादलितों के लिए राज्य सरकार ने खजाने का मुंह खोल रखा है: सांसद

 

समस्तीपुर/रोसड़ा: स्थानीय जननायक कर्पूरी ठाकुर स्टेडियम में रविवार को राष्ट्रीय मुसहर भुइया संघ के नेतृत्व में महादलित चेतना सम्मलेन का भव्य आयोजन किया गया.जिसका उदघाटन जदयू के राष्ट्रीय महासचिव सह सांसद आर.सी.पी. सिन्हा ने दीप प्रज्वलित करके किया.

 

मुसहर भुइया के सामाजिक, शैक्षणिक, राजनीतिक और आर्थिक स्थिति के चिंतन पर आधारित सम्मलेन को मुख्य अतिथि पद से संबोधित करते हुए सांसद श्री सिन्हा ने कहा कि सबसे पहले जागरूक होना जरुरी है, इसके साथ-साथ शिक्षित भी. उपस्थित जनसैलाब से उन्होंने आग्रह किया कि आपलोग भविष्य में कभी भी दिग्भ्रमित नहीं हो. आप लोगों के लिए बिहार सरकार खजाना का मुंह हमेशा खोल के रखे हुए है. ढेर सारी योजनायें आपके हित के लिए ही बनायीं गयी है. उसका अधिक से अधिक लाभ उठायें. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आपके समाज के उत्थान के लिए सदैव प्रयत्नशील रहे है. आप लोग भी आंख मूंदकर उन पर विश्वास करे.

वहीं संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष रत्नेश सदा ने कहा कि भारत का एक मात्र नेता है जो हमारे समाज के लिए सोचता हैं वो हैं बिहार का मुख्यमंत्री नीतीश कुमार. उन्होंने जो सम्मान हमारे समाज के लोगों को दिया हैं वो किसी ने नहीं दिया है आजतक. उसका जीता जागता प्रमाण हैं महादलित को झंडा फहराने का अधिकार.उनके आदेश पर ही महादलित टोले में होने वाले झंडोतोलन में भाग लेने पदाधिकारी पहुंचते है. सम्मलेन को नगर विकास मंत्री महेश्वर हजारी, जदयू के प्रदेश महासचिव नवीन आर्या, विधायक रमेश ऋषिदेव, विधायक राम बालक सिंह, पूर्व विधायक अरुण मांझी, संघ के उपाध्यक्ष राम सुन्दर सदा, उमेश मांझी, देबू सदा आदि ने अपने अपने मंतब्य रखे और मुसहर महादलित को जागृत किया.