डायन के आरोप में महिला समेत परिजनों की पिटाई

 

समस्तीपुर/रोसड़ा: अनुमंडल क्षेत्र के विभूतिपुर थाना के साख मोहन गांव में डायन के आरोप में एक महिला एवं उसके परिजन की जमकर पिटाई कर जख्मी करने का मामला प्रकाश में आया है. मामले में पीड़िता ने अपने बगलगीर को आरोपित किया है.

मिली जानकारी के अनुसार गांव के बगलगीर मुकेश के 8 वर्षीय पुत्र की तबियत खराब थी. पिता मुकेश अपने बीमार पुत्र को लेकर कृष्णा देवी के घर पहुंचकर झाड़-फूंक कर स्वस्थ करने को कहा था. बीमार बच्चे को स्वस्थ करने में महिला एवं उसके पति ने अपने-आपको असमर्थ बताया था. उसके बाद मुकेश ने कृष्णा देवी को डायन होने का आरोप लगाकर हर हाल में ठीक करने दबाब दिया.

विरोध करने पर कृष्णा देवी की पिटाई कर मैला पिलाने का प्रयास किया गया. अपनी पत्नी कृष्णा को बचाने गये रामकुमार राम एवं उनकी बेटी की जम पिटाई मुकेश के द्वारा कर दिया गया. जिससे दोनों पिता-पुत्री गंभीर रूप से जख्मी हो गये. जख्मी हालत में कृष्णा अपने पति और बेटी के साथ विभूतिपुर इलाज के लिए पहुंची. जहां प्रथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए सदर हॉस्पिटल समस्तीपुर भेज दिया गया. वहां जख्मी रामकुमार राम एवं उनकी बेटी का इलाज जारी है. इस घटना से पीड़ित के परिजन दहशत में है. पुलिस केस दर्ज कर मामले की तहकीकात में लग चुकी है.