नववर्ष पर पार्कों में युवाओं की टोली थिड़कती नजर आयी

समस्तीपुर : नववर्ष के अवसर पर आज पार्को एवं अन्य स्थलों पर सैर-सपाटे करने वालों की भीड़ देखी गयी. इसके अलावा कई लोगों ने मंदिरों में जाकर माथा टेक इश्वर से नववर्ष मंगलमय करने का आर्शीवाद लिया. हालांकि सुबह में मौसम काफी ठंडा व कंपकंपी भड़ा था. कोहरा भी काफी छाया हुआ था. इसके कारण लोग बाहर निकलने में थोड़ा परहेज कर रहे थे. लेकिन दोपहर के 12 बजे जैसे ही मौसम साफ हुआ और धूप निकली, लोग सैर-सपाटे के लिए चल पड़े.

जिले का एक प्रमुख स्थल पूसा स्थित बाॅटेनिकल गार्डेन में काफी लोग पहुंचे. प्रायः सभी क्षेत्रों से यहां लोग नववर्ष मनाने आए है. साथ ही आसपास के भी खासकर युवा तुर्क के लोग इस गार्डेन का आनंद पश्चिमी सभ्यता के गीतों पर उठा रहे है. इधर जिले के सभी प्रमुख मंदिरों में भी आज लोग माथा टेक कर इश्वर से आशीर्वाद मांग रहे हैं. शहर के प्रसिद्ध थानेश्वर स्थान शिव मंदिर में आज काफी भीड़ देखी गयी.

s

इसके अलावा शहर से 5 किलोमीटर पर स्थित मन्नीपुर गांव के दुर्गा मंदिर में भी काफी संख्या में श्रद्धालू वहां पहुंचकर मां भगवती से आर्शीवाद लिया. इधर प्रशासन ने भी सुरक्षा के दृष्टिकोण से जगह-जगह पुलिस कर्मियों को पदस्थापित कर दिया है. सड़कों पर मौसम अनुकूल हो जाने के कारण लोगों की आवा-जाही काफी बढ़ गयी है. हालांकि बाजारों में सन्नाटा पसरा हुआ है. लेकिन दर्शनीय स्थल पर लोगों की अच्छी-खासी भीड़ देखी जा रही है. शहर से गुजरने वाली बूढी गंडक नदी में भी नौका बिहार करते लोगों को देखा गया.