शेखपुरा में 113 किमी का बनेगा मानव श्रृंखला

शेखपुरा.(ललन कुमार): बिहार में 21 जनवरी को हर व्यक्ति एक दूसरे का हाथ थामें मानव श्रृंखला का निर्माण कर देश और विदेश को नशामुक्ति का संदेश देने का काम करेगा. इसके लिए सरकार ने जिला प्रशासन के माध्यम से व्यापक तैयारी करवाई है. 21 जनवरी को 10 बजे पूर्वाह्न से 4 बजे अपराह्न तक सड़कों पर एक भी वाहन नहीं चलेंगे. यहां तक कि बाइक से लोगों को जाना भी मुश्किल होगा.

शुक्रवार को मानव श्रृंखला को लेकर सड़कों पर पैदल मार्च कर रिहल्सल किया गया. इस दौरान डीएम दिनेश कुमार ने शहर के चांदनी चौक पर आम लोगों को नशामुक्त बिहार बनाने के लिए 21 जनवरी को मानव श्रृंखला में भाग लेने की अपील की. उन्होंने कहा कि बिहार बदल रहा है. आप जागरूक रहेंगे तो परिवार के साथ देश के विषम हालात को बदलेंगे, इसलिए आप सभी मानव श्रृंखला के निर्माण में भागीदारी निभाएं.

a

वहीं समाहरणालय के सभाकक्ष में प्रेस कांफ्रेंस कर पत्रकारों को डीएम दिनेश कुमार, एडीएम जवाहर लाल सिन्हा, एसपी राजेंद्र कुमार भील ने मानव श्रृंखला को लेकर की गयी व्यापक तैयारियों के बारे में संयुक्त रूप से बताते हुए कहा कि शेखपुरा में 113 किमी का मानव श्रृंखला बनेगा. इसके लिए जिला प्रशासन ने पुख्ता इंतजाम किया है. डीएम ने कहा कि हर किमी पर एक सेक्टर मजिस्ट्रेट प्रतिनियुक्त किया गया है. साथ ही इसे जोन में भी विभाजित  किया गया है. 6-7किमी पर एक जोन बनाया गया है.

उन्होंने बताया कि हर एक किमी पर एक सेक्टर मजिस्ट्रेट की तैनाती की गयी है. एक जोन में 5-6 पदाधिकारी भी लगाये गए है. एक किमी के 200-200 के खंड पर बाँटा गया है. वहां 5-6 आमलोगों और जनप्रतिनिधियों को लगाया गया है. एसपी ने कहा कि 21 जनवरी को सड़कों पर एम्बूलेंस को छोड़कर कोई  दूसरा वाहन 10 बजे पूर्वाह्न से 4 बजे अपराह्न तक नहीं चलेंगे.

उन्होंने बताया कि इस तिथि को एक किमी पर एक बड़ा पुलिस पदाधिकारी लगाया गया है. हर दो सौ मीटर पर एक पुलिस कर्मी की तैनाती की गयी है जो अप्रिय स्थिति में अपने वरीय पदाधिकारी के सूचित करेंगे. साथ ही सेक्टर और जोन में थाना के पदाधिकारी और इंस्पेक्टर रैंक के पदाधिकारियों को लगाया गया है. उन्होंने कहा कि मानव श्रृंखला के सफलता के लिए चुनाव की तैयारियों जैसी व्यवस्था की गयी है.

इस मौके पर एसडीओ सुबोध कुमार, डीडीसी निरंजन कुमार झा, लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी शंभु शरण, डीपीआरओ योगेंद्र लाल, जदयू विधायक रणधीर कुमार सोनी समेत अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे.

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*