शेखपुरा के सीपीआई कार्यालय में मनाई गई बाबा साहब भीमराव आंबेडकर की 128वीं जयंती

शेखपुरा कार्यालय पंडित कार्यानंद शर्मा भवन स्टेशन रोड में सीता राम मांझी की अध्यक्षता में समारोह का आयोजन किया गया

लाइव सिटीज, शेखपुरा (नीतीश कुमार): बाबा भीमराव अंबेडकर के जयंती के अवसर पर भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी(CPI) शेखपुरा कार्यालय पंडित कार्यानंद शर्मा भवन स्टेशन रोड में सीता राम मांझी की अध्यक्षता में समारोह का आयोजन किया गया. जिसमें जिलेभर के कार्यकर्ता नेता और समर्थक शामिल हुए. इस अवसर पर पार्टी के नेताओं ने कहा कि बाबा भीमराव अंबेडकर के बनाये हुए संविधान आज खतरे में है.

हम तमाम लोगों को देश के हिफाजत के लिए लोकतंत्र की रक्षा और संविधान के रक्षा के लिए एकजुट होकर एकता व तरीके से संविधान के विरोधियों को सबक सिखाने की जरूरत है. पूरे देश के अंदर गरीब, गुरबा, शोषित, पीड़ित, दलित और अल्पसंख्यकों, मजदूर किसान छात्र नौजवान और महिलाओं पर हो रहे अत्याचार के खिलाफ एकजुट होकर संघर्ष करने की जरूरत है.

देश के अंदर भाईचारा स्थापित रखने की जरूरत है. समारोह में सीपीआई जिला सचिव प्रभात कुमार पाण्डेय, सहायक जिला सचिव आनंदी प्रसाद सिंह, अरियरी अंचल मंत्री केदार राम, बरबीघा अंचल मंत्री धर्मराज कुमार रामदास निधीश कुमार उर्फ गोलू समेत बड़ी संख्या में लोग हुए शामिल.

शेखपुरा पहुंचे पूर्व विधानसभा अध्यक्ष उदय नारायण चौधरी ने किया भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण

जिले के चेवाड़ा प्रखंड में चेवाड़ा चौक स्थित गोलंबर पर अंबेडकर की प्रतिमा पर पूर्व विधानसभा अध्यक्ष उदय नारायण चौधरी के द्वारा माल्यार्पण किया गया तथा उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किया गया. बाबा साहेब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की जयंती मनाई गई. इस दौरान कई जगहों पर सभा का आयोजन कर उनके प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किया गया.

चेवाड़ा चौक स्थित गोलंबर पर अंबेडकर की प्रतिमा पर पूर्व विधानसभा अध्यक्ष उदय नारायण चौधरी के द्वारा माल्यार्पण किया गया तथा उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किया गया. पूर्व विधानसभा अध्यक्ष उदय नारायण चौधरी ने बाबा साहब के बताए रास्ते पर चलने के लिए लोगों से कहा.  वहीं चेवाड़ा प्रखंड कार्यालय के अंबेडकर भवन में एक सभा का आयोजन किया गया.

जिसमें बीडीओ सुनील कुमार सिंह, सीओ बीएन राय सहित प्रखंड तथा अंचल कर्मी ने बाबा साहेब की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किए. इसके साथ ही कई जगहों पर बाबा साहेब की जयंती धूमधाम से मनाई गई.

 घाटकुसुम्भा प्रखण्ड में मनाई गई अंबेडकर की जयंती

शेखपुरा के घाटकुसुम्भा प्रखण्ड में भी अंबेडकर जयंती मनाई गई. सबसे पहले घाटकुसुम्भा स्थित अम्बेडकर भवन में स्थापित अम्बेडकर की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित व मालार्पण किया गया. उसके बाद प्रखंड कार्यालय में समारोह आयोजित कर बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की जयंती मनाई गई. कार्यक्रम में उनके चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धा सुमन अर्पित किया और उनके आदर्शो पर चलने का संकल्प लिया.

कार्यक्रम का नेतृत्व प्रखंड विकास पदाधिकारी मिथलेश कुमार एवं अंचलाधिकारी रमेश प्रसाद सिंह ने किया. साथ ही साथ प्रखंड के सरकारी व गैर सरकारी संस्थानों के अलावा विभिन्न पंचायत कार्यालयों में भी डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की जयंती धूमधाम से मनाई गई. इसके पहले घाटकुसुम्भा प्रखंड कार्यालय स्थित बाबा भीमराव अंबेडकर की आदमकद प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया.

कार्यक्रम का नेतृत्व कर रहे बीडीओ मिथलेश कुमार ने कहा कि बाबा साहब भारत के अग्रणी महापुरुष थे, जिन्होंने संविधान की रचना और सामाजिक समरसता के लिए महत्वपूर्ण कार्य किया. उन्होंने कहा कि उनकी जयंती पर उनके आदर्शो, मूल्यों और सिद्धांतों पर चलने की आवश्यकता है. मौके पर ललन प्रसाद मनोज राम, विपीन कुमार आदि लोगों ने पुष्प अर्पित किया.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*