घाटकुसुम्भा में आंगनबाड़ी सेविका, आशा और जीविका दीदी ने निकाली मतदाता जागरूकता रैली

मतदाताओं को जागरूक करने के लिए मतदाता जागरुकता रैली निकाली

लाइव सिटीज, शेखपुरा(नीतीश कुमार): जिले के घाटकुसुम्भा प्रखण्ड में आम लोकसभा चुनाव में वोट डालने के लिए मतदाताओं को जागरूक करने  के लिए मतदाता जागरुकता रैली निकाली गयी. इस रैली में वोट डालने जाना है अपना फर्ज निभाना है. वोट हमारा है अनमोल कभी न लेंगे इसका मोल. निर्भय होकर मतदान करेंगे, देश का हम सम्मान करेंगे सहित अन्य नाराओं से घाटकुसुम्भा गांव की गलियां गूंज उठी.

जब मतदान के प्रति मतदाताओं को  जागरूक करने के लिए घाटकुसुम्भा जैसे सुदूरवर्ती क्षेत्र में नारा लगाया गया. वहां की महिला – पुरुष मतदाताओं ने अपने – अपने घरों से बाहर गलियों में निकलकर रैली में शामिल लोगों को देखने लगे. इतना ही नही रैली के समय देखा गया कि अन्य महिला-पुरूष मतदाताएं आपस में बातें करना भी शुरू कर दिए कि मतदान के दिन हमारा पहला अधिकार है. अच्छे उम्मीदवार को सोच समझ कर मत देना.

मतदाताओं ने कहा कि 11 अप्रैल को सबसे पहले अपना मतदान करेंगे. मतदान के उपरांत ही हमलोग खाना बनायेंगे और फिर खायेंगे. उक्त बातें घाटकुसुम्भा प्रखण्ड मुख्याल के मतदाताओं ने मतदाता जागरूकता रैली के दौरान रैली में शामिल सेविकाओं से कह रहे थे. घाटकुसुम्भा प्रखण्ड मुख्यालय में मतदाता जारूकता अभियान के तहत जागरूकता रैली निकाली गयी. इस रैली में सैकड़ो की संख्या में लोगों ने भाग लिया.

मतदाता जागरूकता रैली घाटकुसुम्भा प्रखण्ड कार्यालय परिसर से निकाली गयी. जो कि घाटकुसुम्भा गांव होकर हरुहर नदी के समीप से होते हुए मुख्य सड़क मार्ग होकर पुनः वापस घाटकुसुम्भा कार्यालय पर आकर सम्पन्न हो गयी. इस मतदाता जागरूकता रैली में पूरे प्रखण्ड भर के स्वास्थ्य विभाग के आशा दीदी, आंगनबाड़ी सेविका, जीविका दीदी, इंदिरा आवास सहायक, विकास मित्र  सभी बूथों के बीएलओ ने भाग लिया.  इनके अलावे घाटकुसुम्भा के अंचलाधिकारी सह प्रभारी बाल विकास परियोजना रमेश प्रसाद सिंह ,स्वास्थ्य विभाग के बीसीएम संदीप यादव, एएमई हरिकांत कुमार सहित कई अन्य कर्मचारियों ने इस रैली में भाग लिया.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*