शेखपुरा : किसान की पीट-पीट कर हत्या, जांच में जुटी पुलिस

शेखपुरा  : शेखपुरा के कोरमा थाना क्षेत्र में हत्याओं का सिलसिला जारी है. पुलिस की कार्यशैली भी सवालों के घेरे में आ गयी है. विगत शनिवार को इसी थाना क्षेत्र के डीहकुसुम्भा गांव के पास एक युवक की लाश पेड़ से लटकी बरामद किया गया था. आज उसी थाना क्षेत्र के अवगिल गांव के खंधा बहादुरपुर से पुलिस ने फिर एक 55 वर्षीय अधेड़ की लाश बरामद की है. पुलिस ने मृतक की पहचान अवगिल गांव के शालिग्राम सिंह के रूप में हुई है.

बताया जाता है कि मृतक पेशे से किसान था. वह गांव में झाड़फूंक का भी काम किया करता था. जिससे गांव के लोग मृतक को भगत के नाम से भी जानते थे. मृतक के दो पुत्र सोनू और चंदन है. सोनू ऑनर्स की पढ़ाई कर रहा है. वहीं बड़े पुत्र चन्दन सीआईएफ में पुलिस जवान है जो दिल्ली में पोस्टेड है.

इस दौरान मृतक का पुत्र सोनू ने बताया कि उसके मृतक पिता बगल के ही गांव चुन्नीपुर में सुरेश यादव के यहां शनिवार को मक्खन लाने गए थे. आने में देर हो जाने पर शाम 7 बजे  वे पिता को खोजने निकल गए. लेकिन कहीं कोई पता नहीं चला. सुबह किसी ने उन्हें सूचना दी कि उसके पिता बेसुध नाक मुंह में खून लगा बहादुर पुर अवगिल खंधा में मृत पड़े हैं.

फिर ग्रामीणों की भीड़ इकट्ठी हो गयी. सोनू ने बताया कि उसके पिता शालिग्राम सिंह की हत्या पीट-पीट कर कहीं और की गई है तथा कहीं और दिखाने के लिए मसूर के खेत में लाकर फेंक दिया गया है. आक्रोशित ग्रामीणों ने स्क्वायड डॉग मंगाने, मामले को सीबीआई जांच कराने और उचित मुआवजा को लेकर अवगिल गांव के पास मुख्य सड़क को लकड़ी की सिल्लियों के सहारे आवागमन को बाधित कर दिया.

इस सड़क जाम में अंचल निरीक्षक का पुलिस वाहन भी फंसी रही. मौके पर कोरमा थाना के थानाध्यक्ष सूचना पाकर पुलिस बल के साथ घटना स्थल पर पहुंच कर शव को बरामद कर लिया है. थानाध्यक्ष ने बताया कि मृतक बगल के गांव चुन्नीपुर मक्खन लाने कल 1 बजे गए थे. लेकिन देर शाम तक घर नहीं लौटे तो परिजन खोजना शुरू कर दिए. आज सुबह शालिग्राम सिंह की लाश मिली है. प्रथम दृष्टया पीट-पीट कर हत्या किए जाने का मामला लग रहा है. पुलिस मामले के अनुसंधान में जुट गई है. आरोपी पर शीघ्र ही कार्रवाई की जाएगी.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*