शेखपुरा के कपासी में बिजली मीटर रीडर की दुर्व्यवहार से महिलाओं में आक्रोश

शेखपुरा (नीतीश कुमार): शेखपुरा जिले के चेवाड़ा प्रखंड अंतर्गत कपासी गांव में मीटर चेक कर घर घर बिल देने आए मीटर रीडर के दुर्व्यवहार से वहां के ग्रामीणों तथा महिलाओं में काफी आक्रोश देखा जा रहा है. इस दौरान कपासी गांव के ग्रामीण तथा महिला ने मीटर रीडर के ऊपर मीटर देखने के दौरान महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार करने का आरोप लगाया है. इस बावत जानकारी देते हुए कपासी गांव के दयानंद सिंह, अनिल सिंह, संजय सिंह, गौरी शंकर मिस्त्री की पत्नी पूजा कुमारी, विमला देवी तथा अनीता देवी सहित गांव के बहुत सारे पुरुष एवं महिलाओं ने बताया कि एकाढ़ा गांव से एक मीटर वाचक गुलशन कुमार  कपासी में मीटर चेक कर बिल देने के लिए आता है जो मीटर चेक करने के दौरान महिलाओं से दुर्व्यवहार पर उतर आया.

जिसके बाद ग्रामीणों द्वारा समझाने पर यहां तक कि कनेक्शन कटा देने की भी धमकी दे डाली. ग्रामीण बताते हैं कि अक्सर पुरुष लोग किसी न किसी काम से घर से बाहर रहते हैं. घर पर महिलाएं ही रहती है. मीटर जांच के दौरान  मीटर रीडर बिल निकाल कर देने के बाद महिलाओं द्वारा पूछे जाने पर सही ढंग से जवाब नहीं देता तथा उनके साथ दुर्व्यवहार करता है.

जिसके कारण कपासी गांव के ग्रामीण काफी आक्रोश में है. तथा एक साथ आवाज उठाते हुए इस मीटर वाचक के खिलाफ कार्रवाई करने की गुहार लगाई है. नहीं तो ग्रामीणों ने आंदोलन करने की चेतावनी दी है. ग्रामीणों का कहना है कि अगर हम बिल नहीं जमा करते हैं तो हमारे ऊपर बिजली विभाग कार्रवाई करेगा इससे मीटर वाचक को क्या लेना देना है. लेकिन फिर भी मीटर वाचक बिल निकाल कर देने के बाद अनाप-शनाप बोलता है.

वहीं इस संबंध में जब चेवाड़ा के जेई अनुजा रेशमी से  बात किया गया तो उन्होंने कहा कि  यह गलत है. मीटर वाचक को किसी के साथ दुर्व्यवहार करने का अधिकार नहीं है. उसका काम सिर्फ बिल निकाल कर देना है अगर ऐसी बात है तो मामले की जांच कर उस पर कार्रवाई की जाएगी.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*