Sheikhpura News in Hindi, शेखपुरा समाचार, Latest Sheikhpura Hindi News, शेखपुरा न्यूज़ – Live Cities News

यूरिया-खाद खरीदने से पहले अंगूठा लगाएंगे किसान…

शेखपुरा (ललन कुमार) : शेखपुरा डीएम दिनेश कुमार ने किसानों के हित मे यूरिया खाद की कालाबाजारी रोकने के लिए फरमान जारी किया है. डीएम ने कहा कि अब किसानों को यूरिया खाद खरीदते वक्त उनके अंगूठे का निशान लिया जाएगा. यूरिया खाद बिक्रेता के पास pos मशीन उपलब्ध होगा. 125 pos मशीन रिटेलर को उपलब्ध करवाई जाएंगी. डीएम ने ये बातें भारत निर्वाचन आयोग के द्वारा ERO Net लांच किये जाने पर पत्रकारों के साथ प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कहीं.


उन्होंने कहा कि इस मशीन द्वारा यूरिया खाद के वितरण में फर्जीवाड़ा पर रोक लगाने में सहयोग मिल सकेगा. वहीं डीएम ने कहा कि ERO Net की शुरुआत भारत निर्वाचन आयोग द्वारा कर दिए जाने से मतदाताओं की डुप्लीकेसी पर रोक लग सकेगी. एक मतदाता भारत के किसी भी क्षेत्र में एक ही स्थान पर अपना नाम मतदाता सूची में रख सकेंगे. अब वेबपोर्टल पर Online NVSP वेबसाइट के माध्यम से अपना नाम वोटर लिस्ट में जोड़वा सकते है और हटवा भी सकते हैं.


डीएम ने कहा कि आपदा की बैठक के दौरान जलजमाव वाले क्षेत्र के जल स्तर का हर दिन का रिपोर्ट देने का निर्देश घाटकोसम्भा प्रखंड के पदाधिकारियों को दिया गया है. साथ ही शाम के पांच बजे के बाद नौका संचालन नहीं करने का निर्देश भी दिया गया है. इस मौके पर जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी जवाहर लाल सिन्हा, निर्वाचन पदाधिकारी दिवाकर रविदास, ज्ञान प्रकाश, एडीपीआरओ समेत मीडिया से जुड़े लोग मौजूद थे.

Exit mobile version