शेखपुरा में रालोसपा के इलेक्शन एजेंट के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज, आचार संहिता उल्लंघन का है मामला

आचार संहिता उलंघन के मामले में रविवार और सोमवार दोनों दिन हुआ प्राथमिकी दर्ज

लाइव सिटीज, शेखपुरा(नीतीश कुमार): शेखपुरा में जमुई संसदीय क्षेत्र के महागठबंधन उम्मीदवार भूदेव चौधरी के इलेक्शन एजेंट उमाशंकर सिंह के खिलाफ रविवार एवं सोमवार दोनों दिन एक -एक प्राथमिकी दर्ज कराई गई है.  यह प्राथमिकी शेखपुरा थाना में शेखपुरा के सीओ रविशंकर पांडे ने दर्ज कराई है.

यह प्राथमिकी आदर्श चुनाव आचार संहिता के उलंघन को लेकर की गई है. बताया गया कि शेखपुरा में महागठबंधन के चुनाव कार्यालय में जो बैनर और झंडे लगाए गए हैं. वह निर्वाची पदाधिकारी द्वारा जारी आदेश के अनुरूप नहीं हैं. जमुई संसदीय क्षेत्र से महागठबंधन की ओर से रालोसपा की ओर से भूदेव चौधरी चुनाव मैदान में हैं.

उनके अभिकर्ता उमाशंकर सिंह ने नगर क्षेत्र के इन्दाय मुहल्ला में कार्यालय खोलने की अनुमति मांगी थी. पार्टी द्वारा गीता देवी के मकान में कार्यालय खोलने की अनुमति मांगी गयी थी. उन्होंने कार्यालय में एक झंडा और एक छोटा सा बैनर लगाने की अनुमति मांगी थी. निरीक्षण के दौरान यह अनुमति से दो गुणा बड़ा बैनर और निर्धारित संख्या से ज्यादा झंडा और उम्मीदवार के तस्वीर भी लगा पाया गया. निरीक्षण के दौरान इसे आचार संहिता उलंघन का मामला पाते हुए नगर थाना में एक प्राथमिकी दर्ज की गयी है.

दूसरे दिन सोमवार को भी शेखपुरा में महागठबंधन के प्रचार वाहन में लाउडस्पीकर के प्रयोग करने सहित अन्य मामलों में आचार संहिता उल्लंघन की प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. इसकी जानकारी देते हुए अंचलाधिकारी रवि शंकर पांडे ने बताया कि महागठबंधन के प्रत्याशी भूदेव चौधरी के स्थानीय निर्वाचन अभिकर्ता उमाशंकर सिंह के द्वारा प्रचार वाहन के अनुमति ली गई थी. जिसमें एक पोस्टर बैनर झंडा लगाने की अनुमति थी पर प्रचार वाहन पर तीन तरफ बैनर लगाकर लाउडस्पीकर का भी प्रयोग किया जा रहा था. इसलिए आचार संहिता उल्लंघन की प्राथमिकता दर्ज कराई गई है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*