शेखपुरा में बिजली की तार टूटने से लगी आग, गेहूं की फसल जलकर राख

गेहूं फसल खेत में ही जलकर राख में तब्दील हो गए

लाइव सिटीज, शेखपुरा(नीतीश कुमार) : जिले में बिजली के कई जर्जर तार गिरने से हजारों रुपये का गेहूं फसल खेत में ही जलकर राख में तब्दील हो गए. रविवार को शेखपुरा जिले के करंडे थाना क्षेत्र के सिझोडी गांव में बिजली की तार टूटकर गिर जाने से गेहूं की फसल में आग लग गई. जिसके कारण लगभग एक बीघे में लगी गेहूं की फसल जलकर राख हो गए.

मिली जानकारी के अनुसार सिझोडी गांव के ब्रह्मदेव महतो तथा कपिलदेव महतो जो कि दोनों सगे भाई हैं. इन्हीं दोनों के खेत में आग लग जाने के कारण गेहूं की फसल जलकर राख हो गये.  बताया गया कि ग्यारह हजार विद्युत पावर बिजली का तार इनके खेत से होकर ही गुजरा है.

तार जर्जर रहने के कारण बिजली की तार टूटकर गेहूं की खेत में गिर गई. जिसके कारण गेहूं के खेत में आग पकड़ लिया. गेहूं की खेत में आग लगते देख गांव से आग बुझाने को बहुत सारे ग्रामीण दौरे. तबतक लगभग एक बीघे में लगी गेहूं की फसल जलकर राख हो गई. बाद में ग्रामीणों के अथक प्रयास के बाद आग पर काबू पाया जा सका. इस दौरान निजी पंपसेट से ग्रामीण पानी की व्यवस्था कर काफी मशक्कत से आग पर काबू पाया.

अगलगी कि इस घटना से ग्रामीणों के मन में बिजली विभाग के खिलाफ काफी आक्रोश देखा जा रहा है. ग्रामीणों की माने तो चेवाड़ा पावर ग्रिड से गांव की तरफ जो भी 11 हजार विद्युत पावर की तार गई है. वह सारी तारे जर्जर हो चुकी है. लाख सूचना के बावजूद भी बिजली विभाग के अधिकारी इस तार को नहीं बदल पाए हैं. जिसके कारण आज यह घटना घटी और आगे भी घट सकती है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*