हाय रे! शिक्षा विभाग, बच्चों को अबतक पाठ्य पुस्तक उपलब्ध नहीं, पुरानी पुस्तकों से पढ़ेंगे बच्चे

sheikhpura

शेखपुरा(ललन कुमार) : हाय रे ! बिहार सरकार का शिक्षा विभाग. सरकारी स्कूलों में नामांकित अध्ययनरत स्कूली बच्चों को अगस्त माह गुजरने के बाद भी पाठ्यपुस्तक उपलब्ध नहीं हो पाया है. जबकि सत्र की शुरुआत अप्रैल माह में ही हो चुकी है. इस संबंध में सर्वशिक्षा अभियान के जिला कार्यक्रम पदाधिकारी वैद्यनाथ कुमार ने बताया कि जिले में 5 अक्टूबर से अर्द्ध वार्षिक मूल्यांकन परीक्षा शुरू होगी. इसके लिए सभी तैयारी पूरी की जा रही है.

 

प्रश्न पत्र राज्य सरकार द्वारा जिला को उपलब्ध करा दिया गया है. उन्होंने बताया कि वर्ग 2 -8 तक के छात्र -छात्राओं को लिखित परीक्षा ली जाएगी. जबकि पहली कक्षा के बच्चों को मौखिक परीक्षा ली जाएगी. जिले में 477 विद्यालय कार्यरत है. कुल एक लाख बारह हजार नामांकित बच्चे परीक्षा में शामिल होंगे. डीपीओ ने बताया कि अभीतक पाठ्य पुस्तक उपलब्ध राज्य सरकार द्वारा उपलब्ध नहीं कराया गया है. एक दो दिन में पाठ्यपुस्तक भी उपलब्ध हो जाएगा.

sheikhpura

बच्चों को 5 महीने गुजर जाने के बाद भी पाठ्यपुस्तक उपलब्ध नहीं होने पर भी 5 अक्टूबर से अर्द्धवार्षिक परीक्षा में शामिल होना पड़ेगा. इस बाबत पूछे जाने पर डीपीओ ने बताया कि कुछ पुरानी किताबों के जरिये शिक्षकों द्वारा पढाया गाया है और पुरानी किताबें 25 %बच्चों के बीच बांटा भी गया है.

यह भी पढ़ें-  Golden Opportunity : पटना एयरपोर्ट के पास 1 करोड़ का लग्‍जरी फ्लैट, बुकिंग चालू है

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*