डीएम के निर्देशों को नगर परिषद ने किया अनदेखा, बिजली के खम्भों पर लाइट की व्यवस्था नहीं

sheikhpura

शेखपरा/ललन कुमार : शेखपरा डीएम दिनेश कुमार के आदेशों का शेखपुरा नगर परिषद पर असर होता नही दिख रहा है. पिछले दिनों सशक्त स्थायी कमिटी की बैठक में दशहरापूजा, छठ पूजा, दीपावली को देखते हुए शहर के हर बिजली खम्भों पर लाइट की व्यवस्था करने का निर्देश डीएम ने नगर परिषद को दिया था, लेकिन डीएम के निर्देशों का नगर परिषद द्वारा धज्जियां उड़ाते हुए देखा जा रहा हैं. शहर के बायपास रोड के दर्जनों बिजली के खम्भों पर लाइट की व्यवस्था अभीतक नहीं की गयी है. शहर के मुख्य सड़कों केकई  बिजली के खम्भे रोशनी के लिए तरसते देखे जा रहे है.

 

सामाजिक कार्यकर्ता राजेन्द्र प्रसाद ने कहा कि डीएम के आदेशों का नगर परिषद पर कोई असर नही हो रहा है. कई मामले में वह डीएम के आदेशों की धज्जियां उड़ाते देखा जा रहा है. डीएम ने नगर परिषद को फुटपाथ को अतिक्रमण मुक्त कराने का निर्देश दिया था लेकिन नगर परिषद वह भी नहीं कर सका. रोज फुटपाथ पर अतिक्रमण को लेकर स्कूली बच्चे जाम में फंसते रहते है. उनका जीवन जाम के चलते संकट में रहता है. इतना ही नही दशहरा जैसे त्यौहार में भी नगर परिषद  बिजली के खम्भों पर पर्याप्त रोशनी की व्यवस्था भी नहीं कर सका है. उन्होंने कहा कि शहर के बायपास रोड हमेशाअंधेरों में डूबा रहता है.

sheikhpura

 

उस रोड में लोगों का आवागमन बड़े पैमाने पर होता रहता है. वहां मौजूद बिजली के खम्भे में लाइट की कोई व्यवस्था नही है. अधिकांश श्रद्धालु  दुर्गा पूजा के समय मे रात्रि में बायपास रोड से ही गुजरते हैं. ऐसे हालात मे उन्हें दशहरा के मेलों में रात्रि के अंधेरों में गुजरने  पर असमाजिक तत्वों का डर बना रहेगा. उन्होंने कहा कि पहले लाखों रुपये से बिजली खम्भो पर लाइट लगाई गई थी. बायपास रोड में भी बिजली के खम्भो पर एलईडी लाइट लगाई गई थी लेकिन उन खम्भो पर से सारे के सारे लाइट गायब देखे जा रहे हैं. ऐसे हालत में नगर परिषद के क्रियाकलाप पर अहम सवाल उठता देखा जा रहा है कि डीएम के निर्देशों के बाद भी नगर परिषद हाथ पर हाथ धरे क्यों बैठी रहती है. राजेन्द्र ने कहा कि लगता है नगर परिषद डीएम के आदेशों को रद्दी टोकरी में फेंक दे रहा है.

चांद बिहारी अग्रवाल : कभी बेचते थे पकौड़े, आज इनकी जूलरी पर है बिहार को भरोसा

खुशियां लेकर आया दुर्गा पूजा का त्‍योहार, 9 लाख में 1.5 व 2.5 BHK का फ्लैट पटना में

 

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.) 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*