बिहार में सुशासन की आड़ में बढ़ रहा अपराध, दबंगों ने मचाया आतंक

sheikhpura

शेखपुरा(ललन कुमार): बिहार में सुशासन की आड़ में अपराध चरम पर है. बिहार के अन्य हिस्सों के साथ शेखपुरा में भी दबंगों का कहर जारी है. शेखपुरा के चेबाड़ा में जमीन विवाद को लेकर करीब सौ वर्षों से बसे बंजारे को दबंगों ने रात में सोए अवस्था मे जला कर जान से मारने के ख्याल से उनके घरों में गुरुवार की रात में घर मे आग लगा दी. पीड़ित परिवारों में सुनील नट, बीजो नट, साहूर नट, सुशीला देवी समेत अन्य ने कहा कि वे सभी 100 वर्षों से चेबाड़ा के बेल्दरिया स्थित कब्रिस्तान में घर बना कर रह रहे हैं. उन्हें जमींदारों ने बसाकर बासगत पर्चा भी दे रखा है. कुछ दबंग किस्म के लोगों ने गुरुवार की रात करीब सात  की संख्या में आकर उनके घरों में जिंदा जलाने के ख्याल से घर मे आग लगा दी. दबंगो ने आग लगाने से पहले रात के अंधेरे में घर के दरबाजे के बाहर में लगी किवाड़ में जंजीर को चढा दिया.

 

 

इसके बाद घर के पीछे से तीन बजे भोर में घर में आग दी. संयोग था कि पीड़ित परिवार के सभी सदस्य गुरुवार की रात अधिक गर्मी के चलते बाहर सोए थे. घर मे एक भी सदस्य नहीं सोए थे. यदि सोया हुआ रहता तो सभी जलकर मर गए होते. आग लगने की शोर सुनकर आस-पास के लोग दौड़े. उनके सहयोग से आग पर काबू पाया गया.

 

 

इस घटना में पीड़ित बंजारे परिवार के खाने का 5 मन चावल 2 मन गेहूं, कपड़ा, लड़की की शादी के लिए खरीदकर लाये समान समेत नगदी जलकर राख हो गयी है. पीड़ित सुनील नट ने कहा कि उनकी भगनी की शादी इसी 28 जून को होनी थी. उसकी शादी के लिये सारा सामान जुटा कर घर में रखा था.

 

 

वह भी अगलगी की घटना में जल कर राख हो गयी. घटना की सूचना पाकर चेबाड़ा थाना प्रभारी, चेबाड़ा सीओ, बीडीओ, अनुमंडल पदाधिकारी समेत एसडीपीओ अमित शरण घटनास्थल पर पहुंचकर जांच पड़ताल में जुट गए हैं. वहीं इस मामले में चेबाड़ा सीओ ने कहा कि हाई कोर्ट के आदेश से बंजारे की बास भूमि को खाली करने को कहा गया था. उन्हें इंदिरा आवास भी स्वीकृत कर दिया गया है. फिर भी बंजारे लोग उस भूमि से हटने का नाम नहीं ले रहे हैं.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*