शेखपुरा: पेड़ पर लटकी थी लाश, हत्या या आत्महत्या पुलिस के लिये बनी चुनौती

शेखपुरा (ललन कुमार): जिले के कोरमा थाना क्षेत्र के डीह कुसुम्भा गांव के पास एक पेड़ में एक युवक की लटकी लाश मिलने से इलाके में सनसनी फैल गयी है. मृतक युवक की पहचान डीह कुसुम्भा निवासी रामचन्द्र महतो के पुत्र संतोष कुमार (35वर्ष) के रूप में की गयी है. पुलिस ने लाश को जब्त कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल शेखपुरा भेज दिया है. बताया जाता है कि मृतक युवक संतोष ने अंतर्जातीय विवाह किया था. उसकी पत्नी करुणा कुमारी हर दिन अकेली घाट कुसुम्भा ब्लॉक में स्थित प्रधानमंत्री कौशल विकास केंद्र में कंप्यूटर सीखने जाया करता करती थी.

मृतक को पत्नी के चरित्र पर संदेह हुआ तो वह भी विगत शुक्रवार को साथ चला गया. जब वह घर नहीं लौटा तो घर वालों को लगा कि मृतक का ससुराल घाट कुसुम्भा है वह वहीं चला गया होगा. अगले ही दिन आज शनिवार की सुबह युवक की लाश डीह कुसुम्भा गांव के पास स्थित एक पेड़ से लटकी मिली तो मृतक के घर में कोहराम मच गया.

पेड़ से लटकी युवक की लाश

मृतक की जेब से पुलिस ने एक सुसाइड नोट भी बरामद किया है जिसमें लिखा पाया गया कि उसने अपने परिवार वालों की प्रताड़ना से तंग आकर सुसाइड किया है. पुलिस मृतक के सुसाइड नोट के आधार पर कार्रवाई करने में जुट गई है. वहीं मृतक की मां ने कहा कि उसके बेटे संतोष ने आत्महत्या नहीं की है बल्कि उसकी बहू करुणा ने ही उसकी हत्या करवाई है.

शेखपुरा : शौचालय विहीन घरों के दरवाजे खटखटाएंगे स्वच्छाग्रही

इधर एसपी राजेन्द्र कुमार भील ने कहा कि प्रथमदृष्टया मामला आत्महत्या का ही लग रहा है. मृतक के जेब से एक सुसाइड नोट भी मिला है. मृतक परिवारिक कलह से जूझ रहा था जिसके चलते उसके आत्महत्या करने की आशंका जतायी जा रही है.

शेखपुरा डीएम ने सुनाया फरमान, जबतक नहीं बनवाएंगे शौचालय तबतक लाभुकों को नहीं मिलेगी राशि

इस मामले में मृतक की पत्नी के लिखित बयान पर मृतक के माता-पिता को आरोपी बनाया गया है. फिर भी पुलिस के द्वारा हर एंगल से जांच कर आरोपी पर कार्रवाई की जाएगी. पुलिस के लिए इस गुत्थी को सुलझा पाना बड़ी चुनौती लग रहा है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*