पेंशन दिलाने के नाम पर विधवा महिलाओं से ठगी, डीएम से की फरियाद 

शेखपुरा : पेंशन दिलाने के नाम पर लोजपा नेता ने अरियरी प्रखंड के टांडापर गांव निवासी 15 विधवा महिलाओं से करीब 3 लाख 10 हजार रुपये की ठगी कर ली है. पीड़िता महिलाएं डीएम दिनेश कुमार से फरियाद लगाने समाहरणालय पहुंचीं.
पीड़ित महिलाओं में सितावो देवी, सावित्री देवी, शनिचरी देवी, रजिया देवी, बसंतिया देवी समेत अन्य ने कहा कि बेलछी गांव निवासी लोजपा नेता विजय पासवान ने उनलोगों से विधवा पेंशन, वृद्धा पेंशन और चापाकल दिलाने के नाम पर 25-25 हजार रूपये की ठगी कर ली. लोजपा नेता ने राशि उनसे यह कहकर ठगी की है कि उनलोगों को 5 हजार रुपये हर महीने पेंशन के तौर पर मिलते रहेंगे. उनसे लिए रुपये बीडीओ साहब को दिया जाएगा और वही पेंशन पास करके उनलोगों के खाते में हर महीने 5 हजार रुपये डालेंगे और वे लोग उस पैसे को निकाल सकेंगे. महीना पूरा होने पर जब रुपये पीड़ितों के बैंक खाते में नहीं आए तो सभी लोग लोजपा नेता से मिलने उसके घर बेलछी चले गए. वहां विजय पासवान ने कहा कि बीडीओ साहब 1-1 हजार रूपये और मांग रहे हैं.
 
रूपये मिल जाने के बाद चेक कल मिल जाएगा. किसी तरह व्यवस्था करके सभी ने फिर से विजय पासवान को 1-1 हजार रुपये दे दिए. पीड़िता महिलाओं ने उसे यह सोचकर रुपये दिए कि कल उसे चेक मिल जाएगा, लेकिन दिन पर दिन बीतता चला गया.   उनलोगों को न तो किसी प्रकार का कोई पेंशन मिला और न ही विजय पासवान के द्वारा उनलोगों के रुपये ही लौटाए गए. पीड़िता सितावो देवी ने कहा कि यह रुपए उन विधवा महिलाओं ने तीन किश्तों में दिया है. दो बार 10-10 हजार और एक बार 5 हजार रूपये दिया. 10 महिलाओं से 25-25 हजार रूपये, 4 महिलाओं से 15-15 हजार रूपये और एक सूरदास महिला से 11 रुपये ठग लिए. अब विजय पासवान रुपये लौटाने में टाल—मटोल कर रहा है. इसलिए वे सभी पीड़िता महिलाएं डीएम से फरियाद करने आयी हुई थीं.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*