शेखपुरा में पुलिस और पब्लिक में हुई भिड़ंत, SDPO के साथ हुई धक्कामुक्की

sheikhpura

शेखपुरा (ललन कुमार): शेखपुरा के चांदनी चौक पर शेखपुरा बीडीओ सुनील कुमार चांद की मनमानी के खिलाफ सदर प्रखंड के मनियारि गांव के आक्रोशित ग्रामीणों द्वारा बिना प्रशासनिक सूचना के पुतला दहन किया जा रहा था. इसी बीच मौके पर दल बल के साथ सदर थाना की पुलिस और एसडीपीओ अमित शरण पहुंचे. एसडीपीओ ने आक्रोशित ग्रामीणों को समझाने का बहुत प्रयास किया लेकिन सैंकड़ों की संख्या में मौके पर मौजूद महिला और पुरुष पुलिस से उलझ गए. मजबूरन पुलिस को भीड़ तितर—बितर करने के लिए लाठी चार्ज करना पड़ा.
इस दौरान कई महिलाओं ने एसडीपीओ से धक्का मुक्की शुरू कर दी. यहां तक कि एक आक्रोशित महिला ने एसडीपीओ का बैच भी खींच लिया. पुलिस द्वारा इस मामले में दो लोगों में एक पुरुष और एक महिला को हिरासत में लिया गया है. वहीं मनियारि गांव के आक्रोशित ग्रामीणों में शिव शंकर कुमार और मुरारी कुशवाहा ने कहा कि 20 अगस्त को उनके गांव के वार्ड 14-15 में मुख्यमंत्री के सात निश्चय के लिए गठित कमिटी के लिए सचिव का चुनाव शेखपुरा बीडीओ सुनील कुमार चांद की उपस्थित में किया गया. इस चुनाव में जबर्दस्ती आरती देवी को मनमाने तरीके से बीडीओ ने सचिव के रूप में चयन कर लिया.


बीडीओ की इसी मनमानी के खिलाफ आज शहर के चांदनी चौक पर मनियारि गांव के ग्रामीणों ने बीडीओ का पुतला फूंका. उसके बाद  ग्रामीण डीएम दिनेश कुमार से मिलने जा रहे थे कि तभी मौके पर पहुंची पुलिस उनलोंगों का कॉलर पकड़ कर जवाब तलब करने लगी कि बिना प्राशासनिक अनुमति के पुतला दहन का कार्य कैसे किया. इसी बात को लेकर आक्रोश बढ़ गया और पुलिस—पब्लिक में भिड़ंत हो गयी. इस भिड़ंत में एक महिला बुरी तरह पिट गयी. कई अन्य लोग घायल भी हो गए. वहीं एसडीपीओ अमित शरण ने बताया कि उनलोंगों को कल भी समझाया गया था.

sheikhpura
आज वे लोग चांदनी चौक पर बिना परमिशन के पुतला दहन कर रहे थे. मौके पर पहुंचकर वे समझाने लगे तो प्रर्दशनकारियों ने उनपर हमला कर दिया. उनके साथ धक्का मुक्की की गई. उनकी वर्दी से बैच नोच लिया. इस मामले में दो लोगों को हिरासत में लिया गया है. फिलहाल एसडीपीओ इस घटना को लेकर सदर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराने निकल पड़े हैं.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*