हिन्दू डॉक्टर ने मस्जिद में अदा की ईद की अंतिम नमाज 

शेखपुरा : हिन्दू-मुस्लिम भाईचारे का संदेश देते हुए शेखपुरा सदर अस्पताल में  तैनात डॉ. के पुरुषोत्तम सिंह ने शहर की बड़ी दरगाह स्थित मस्जिद में जाकर मुस्लिम भाइयों के साथ बैठकर ईद की अंतिम नमाज अदा की.
इस मौके पर डॉ. के पुरूषोत्तम ने कहा कि वे कई सालों से रमजान के महीने में रोजा रखते आ रहे हैं. इसका असर उनके जीवन पर गहरे रूप से पड़ा है. आज ईद की अंतिम नमाज अदा करने 9 बजे सुबह बड़ी दरगाह के मस्जिद में पहुंचकर सभी मुस्लिम भाइयों के बीच बैठकर नमाज पढ़ी.नमाज खत्म होते ही डॉ. पुरुषोत्तम एक दूसरे नमाजियों के साथ गले मिलकर ईद की मुबारकबाद देते नजर आए. जिले के विभिन्न क्षेत्रों में ईद के मौके पर मस्जिदों और ईदगाहों को सजाया गया था.
भिन्न-भिन्न निर्धारित समयों पर विभिन्न मस्जिदों में ईद की नमाज अदा की गई. ईद के मौके पर जिला प्रशासन ने भी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम कर रखे थे. मस्जिदों के बाहर शांति और सुरक्षा व्यवस्था को लेकर मजिस्ट्रेट के साथ पुलिस बलों की तैनाती भी स्पष्ट रूप से दिखी. नये-नये परिधानों में सजे मुस्लिम बच्चों में ईद को लेकर काफी उत्साह देखा गया. कोई ईद के बाद लच्छा खाने की बात कर रहा था तो कोई मीठी सेवइयां. ईद का चांद नजर आते ही शहर के मुस्लिम मुहल्लों में चहल-पहल अहले सुबह से ही देखी जा रही थी.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*