जलोपा ने सरकार पर जमकर किया हमला, कहा- भाजपा बस ख्वाब दिखाती है 

sheikhpura

शेखपुरा (ललन कुमार): देश में जरूरी वस्तुओं की महंगाई लगातार बढ़ रही हैं. देश में नौकरी के अवसरों की भारी कमी देखने को मिल रही है. देश में किसान परेशानहाल हैं. इन तमाम समस्या समेत अन्य कर्इ् मुद्दों को लेकर जनतांत्रिक लोकहित पार्टी (जलोपा) के कार्यकर्ताओं ने समाहरणालय के समक्ष एक दिवसीय धरना दिया. इस धरना की अध्यक्षता जलोपा के किसान प्रकोष्ट के जिलाध्यक्ष राजेन्द्र प्रसाद ने किया. धरना में दर्जनों किसान, मजदूर, युवा और महिलाओं ने हिस्सा लिया.

 

धरना को संबोधित करते हुए नेताओं ने केंद्र और राज्य सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार युवाओं को सरकारी नौकरी देने, प्राइवेट सेक्टर में रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने, महंगाई से निजात दिलाने समेत अन्य कई लोक लुभावन वायदे करके सत्ता में आ गयी. लेकिन उनके सत्ता में आने के बाद 3 साल से ज्यादा समय गुजर गया लेकिन न तो युवाओं को सरकारी नौकरी मिली और न प्राइवेट सेक्टर में रोजगार के अवसर ही प्राप्त हुए. मोदी सरकार ने तो नोटबंदी कर प्राइवेट सेक्टर में काम कर अपना और अपने परिवार का भरण पोषण करने वाले युवाओं के पेट पर भी लात मार दिया. अधिकांश कंपनियां नोटबंदी के बाद से बंद होती जा रही है. कंपनी बन्द होने से अब तक रोजगार कर रहे युवक भी बेरोजगार होकर अपने घरों को लौट रहे हैं. इतना ही नहीं, इनके शासन काल में सैकड़ों किसानों ने आत्महत्या कर ली.

किसानों की कर्जमाफी का भरोसा दिलाया लेकिन किया नहीं. कर्ज माफ हुआ लेकिन अंबानी और अड़ानी जैसे धनपतियों का. किसान हमारे अन्नदाता हैं. उनकी मेहनत के बल पर ही सरकारें, चाहे केंद्र हो या राज्य साकार, जिंदा हैं.  ये किसान सभी के लिए अनाज की व्यवस्था करती है. इस उपक्रम में वह कर्ज के बोझ तले दब जाती है लेकिन सरकार उनके कर्ज को माफ नहीं करती है. सरकार उन्हें आत्महत्या करने के लिए छोड़ देती है. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार मतलब भाजपा की सरकार है. यह देशवासियों के हित में नहीं है. इस सरकार में महंगाई आसमान को छू रही है. अनाज, तेल मसाला, सब्जी, कपड़ा, दवा, डीजल, पेट्रोल, गैस समेत अन्य वस्तुओं की कीमतें लगातार बढ़ती जा रही हैं.

इस पर न तो केंद्र सरकार रोक लगा पा रही है और न ही राज्य की सरकार. ऐसे हालात में देश की जनता के साथ-साथ युवाओं को तय करना होगा कि ऐसे जुमलेबाज और सपनों के सौदागर सरकार को 2019 के लोक सभा चुनाव में किस तरह उखाड़ फेंकना है. इस मौके पर बिहार प्रदेश जलोपा के कार्यालय सचिव रामप्रसाद मेहता, बरबीघा के प्रखंड अध्यक्ष जगदीश राम, शेखोपुरसराय के प्रखंड अध्यक्ष संजय कुमार, जिला महासचिव डॉ. धर्मेंद्र चौधरी समेत दर्जनों महिला कार्यकर्ता भी उपस्थित थे.

Golden Opportunity : पटना एयरपोर्ट के पास 1 करोड़ का लग्‍जरी फ्लैट, बुकिंग चालू है

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमेंफ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.) 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*