मॉडल मतदान केंद्र सिर्फ नाम का मॉडल दिखा

shekhpura-polling

शेखपुरा : रविवार को संपन्न नप चुनाव को लेकर बनाया गया मॉडल मतदान केंद्र सिर्फ नाम का मॉडल दिखा. लोस तथा विस चुनाव में बनाए जाने वाले मॉडल मतदान केंद्रों की तुलना में नप चुनाव में मॉडल बूथ की सिर्फ औपचारिकता निभाई गई. बताना जरूरी है कि नप चुनाव को लेकर प्रशासन ने वार्ड नंबर आठ के एक मतदान केंद्र को मॉडल बूथ बनाया था.

इस मॉडल बूथ के नाम पर एक शामियाना तथा लाल कारपेट बिछा कर जिम्मेदारी पूरी कर ली गई. शामियाने में कुछ बैलून टांग दिए गए. शामियाने के बाहर एम्बुलेंस खड़ा कर दिया गया. इसके अलावा मॉडल बूथ पर कोई व्यवस्था नहीं दिखी. यहां तक की वोटरों को बैठने के लिए एक कुर्सी तक नहीं लगाईं गई. वोटरों ने मॉडल बूथ को लेकर प्रशासन के इंतजाम को घटिया बताया है.

shekhpura-polling

जिला नियंत्रण से प्राप्त जानकारी के अनुसार कल सुबह 9 बजे तक 12 प्रतिशत, 11 बजे तक 26 प्रतिशत, 1 बजे अपराह्न तक 44 प्रतिशत, 3 बजे तक 52 प्रतिशत और 5 बजे तक 59 प्रतिशत मतदान हो चुके थे. वहीं डीएम दिनेश कुमार और एसपी राजेन्द्र कुमार भील इस भीषण गर्मी में भी मतदान केंद्रों का निरीक्षण करते रहे. पेट्रोलिंग पार्टी भी गश्त करती रही.

वहीं वार्ड नं 16 में मतदान के दौरान वोटरों को समझाने को लेकर दो प्रत्याशियों सुनील कुमार और उषा देवी के बीच झड़प भी हुई. वार्ड नं 15 के प्रत्याशी के पुत्र सह जदयू नेता राज कुमार वर्मा को सरेआम वोटर लिस्ट में अपना नाम देखने के क्रम में डीएम ने बॉडीगार्ड के माध्यम से हिरासत में ले लिया. कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच नगर निकाय का चुनाव छिटपुट घटनाओं के साथ शांतिपूर्ण सम्पन्न हो गया.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*