पंचायत प्रतिनिधियों ने गांवों के विकास का लिया संकल्प

शेखपुरा (ललन कुमार): पीएम नरेंद्र मोदी ने पंचायत के प्रतिनिधियों को भारत और उसके गांवों के विभिन्न क्षेत्रों में विकास के लिए संकल्प लेने को कहा है. आज बुधवार को समाहरणालय के सभाकक्ष में उपस्थित पंचायत प्रतिनिधियों को पीएम मोदी के संदेश को सुनाया गया.

साथ ही उन उपस्थित प्रतिनिधियों को भारत और उसके पंचायत के गांवों को विकास करने का संकल्प दिलाया गया. डीआरडीए डायरेक्टर सिद्धार्थ कुमार और जिला पंचायती राज पदाधिकारी सुषमा कुमारी द्वारा समाहरणालय के सभाकक्ष में उपस्थित पंचायत प्रतिनिधियों को पीएम मोदी का संदेश पढ़कर सुनाया गया. संदेश में बताया गया कि ‘भारत छोड़ो आंदोलन’ हमारे इतिहास में मिल का पत्थर है. महात्मा गांधी के ‘करो या मरो’ के आह्वान से प्रेरित होकर हर हिंदुस्तानी ने भारत मां को आजादी दिलाने का संकल्प लिया था. ‘भारत छोड़ो आंदोलन’ की 75वीं वर्षगांठ पर हम उस जन आंदोलन में शामिल हर सेनानी का नमन करते हैं.

साथ ही वहां उपस्थित जन प्रतिनिधियों को 2022 तक नए भारत के निर्माण करने, स्वच्छ भारत का निर्माण करने, गरीबी मुक्त भारत बनाने, भ्रष्टाचार मुक्त भारत बनाने, आतंकवाद मुक्त, संप्रदायवाद मुक्त, जातिवाद मुक्त भारत बनाने का और 2022 तक हर गरीब को घर दिलाने, हर हाथ को कुशल बनाने, हर गांव को वृक्षों से आच्छादित करने, हर गांव तक सड़क पहुंचाने, हर गांव में स्वयं सहायता समूह बनाने और हर समूह को आत्मनिर्भर बनाने का संकल्प दिलाया गया. इस मौके पर जिला परिषद अध्यक्षा निर्मला कुमारी, पंचायतों के मुखिया, पंच, वार्ड, बरबीघा व शेखोपुरसराय के बीडीओ समेत अन्य लोग मौजूद थे.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*