शिक्षा व्यवस्था को लेकर विभाग के पदाधिकारी पर शेखपुरा डीएम की गिरी गाज

sheikhpura

शेखपुरा(ललन कुमार): जिले के अरियरी प्रखंड के सरकारी विद्यालयों को समय पर नहीं खुलने, समय पर शिक्षकों का विद्यालय नहीं आने और स्कूली बच्चों का आधार कार्ड नहीं बनने को लेकर आज आयोजित शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक में अरियरी प्रखंड के बीईओ पर शेखपुरा डीएम की गाज गिर गयी. डीएम ने उनकी 1 जुलाई से 7 जुलाई तक वेतन कटौती करते हुए अगले आदेश तक वेतन निकासी पर रोक लगा दी है.

 

 

 

 

इसकी जानकारी देते हुए एडीपीआरो ने आगे बताया कि मान्यता प्राप्त सभी निजी विद्यालयों के प्रधान को डीएम ने अपने सभी स्कूली बच्चों का आधार कार्ड 31 जुलाई तक बनवा लेने को कहा है. नहीं तो ऐसा नहीं करने वाले निजी विद्यालयों का निबन्धन रदद् कर दिया जाएगा. उन्होंने बताया कि डीएम ने  बरसात को देखते हुए स्कूलों के एमडीएम किचेन की साफ-सफाई, चावल और मसालों का रख रखाव का अद्यतन रिपोर्ट एमडीएम के डीपीओ को देने को कहा है. एमडीएम में भिंडी, पत्तागोभी, साग समेत अन्य कीड़े लगने वाले सब्जियों को बनाने पर रोक लगा दी गयी है.

 

 

sheikhpura

 

 

साथ ही प्रखंड एमडीएम साधन सेवी को 55 विद्यालयों का हर माह निरीक्षण कर रिपोर्ट देने को कहा गया है. जबकि प्रखंड के बीईओ को हर माह 30 विद्यालयों का निरीक्षण कर डीएम को रिपोर्ट देने को निर्देशित किया गया है. उन्होंने बताया कि डीएम ने सभी विद्यालयों के हेडमास्टर से रिपोर्ट देने को कहा है कि उनके विद्यालय में कोई भी बच्चे आधार कार्ड से वंचित नहीं है और वे हेडमास्टर स्कूलों के वर्ग शिक्षक से रिपोर्ट लेंगे कि उनके वर्ग में कोई भी बच्चे आधार कार्ड से वंचित नहीं हैं.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*