7 दिसम्बर से शुरू होगी मुख्यमंत्री नीतीश की विकास कार्यों की समीक्षा यात्रा

शेखपुरा: बिहार सरकार के मुख्य सचिव ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये डीएम को 7 दिसम्बर से शुरू होने वाले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की विकास कार्यों की समीक्षा यात्रा की जानकारी दी. साथ ही इसकी तैयारी में लग जाने का निर्देश भी दिया. कई विभागों के संबंधित पदाधिकारियों के साथ विकास कार्यों की समीक्षा भी की. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि 7 दिसम्बर से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की विकास कार्यों की समीक्षा यात्रा जिलावार शुरू हो रही है.

कई जिलों को मिलाकर एक जिला को समीक्षा स्थल बनाया गया है. जहां सीएम के द्वारा किये गए विकास कार्यों की समीक्षा की जाएगी. इसके साथ ही मुख्यमंत्री द्वारा गांव का भ्रमण, सरकारी योजनाओं का निरीक्षण, और जिला स्तरीय समीक्षा बैठक भी किया जाएगा. इतना ही नहीं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आम सभा को भी संबोधित करेंगे. आम सभा के दौरान जिलों के जीविका समूह की महिलाएं, टोला सेवक, विकास मित्र इत्यादि भाग लेंगे. इस सभा में राज्य में शराबबंदी अभियान, दहेज उन्मूलन एवं बाल विवाह मुक्ति अभियान से संबंधित बातें भी रखी जायेगी.

इसके साथ ही जिले के विकास योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन भी सीएम द्वारा किया जाएगा. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की समीक्षा यात्रा 27-29 दिसम्बर को जमुई, शेखपुरा, मुंगेर, लखीसराय, और नालन्दा जिला में किया जाएगा. इसके साथ ही 7-8 दिसम्बर को पूर्वी और पश्चमी चम्पारण जिला में, 13-16दिसम्बर को सीतामढ़ी, शिवहर, मुजफ्फरपुर, मधुबनी, दरभंगा, समस्तीपुर जिला में, 20-22 दिसम्बर को बांका, भागलपुर, पूर्णिया, अररिया, किशनगंज, कटिहार जिला में, 4-6 जनवरी 2018 को मधेपुरा, सहरसा, सुपौल, खगड़िया, बेगूसराय जिला मे, 10-13 जनवरी को गोपालगंज, सिवान, छपरा, भोजपुर, बक्सर, कैमूर, रोहतास जिला में, 16-18जनवरी को नवादा, गया, औरंगाबाद, अरवल, औरंगाबाद जिला में होगा.

बताया गया कि वीडियो कांफ्रेंसिंग में उधर से मुख्य सचिव और सम्बन्धित विभागों के प्रधान सचिव थे जबकि इधर से डीएम दिनेश कुमार, डीआरडीए डायरेक्टर एस सिद्धार्थ, डीसीएलआर मो यूनुस अंसारी समेत अन्य पदाधिकारी मौजूद थे.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*