पूजा समितियों में डीएम के निर्देशों का असर रहा बेअसर, ड्रेसकोड में नहीं दिखे वोलेंटियर

sheikhpura

शेखपरा(ललन कुमार) : पूजा समितियों पर शेखपुरा डीएम दिनेश कुमार के निर्देशों का असर बेअसर होता दिखता नजर आ रहा है. डीएम ने 9 सितम्बर को आयोजित विशेष बैठक में पूजा समितियों को निर्देश दिया था कि वह अपने भोलेन्टियर को मेले में पहचान के लिए टी-शर्ट और टोपी देंगे. लेकिन उनका यह निर्देश खास असर नहीं दिखा सका. 35 पूजा समितियों में एक भी पूजा समिति अपने भोलेन्टियर को पूजा समिति का टी-शर्ट और टोपी नहीं दे सका.

 

इस बाबत पूजा समिति के भोलेन्टियर मुकेश कुमार ने बताया कि पूजा समिति ने उन्हें टीशर्ट और टोपी नहीं दिया है लेकिन नगर परिषद आईकार्ड जरूर दे दिया है. टीशर्ट और टोपी के लिए पूजा समिति के पास पैसा नहीं है. इतना ही नहीं डीएम ने पूजा समितियों को विशेष बैठक में निर्देशित किया था कि किसी भी आपदा से निपटने के लिए अपने भोलेन्टियर का मोबाईल नं पूजा पंडालों में फ्लैश कर रखें ताकि विषम परिस्थिति में भीड़ के दौरान सुरक्षा के लिए उन्हें कॉल किया जा सके.

डीएम ने भोलेन्टियर को पूजा पंडालों में भीड़ को नियंत्रित करने की भी जबाबदेही दी है. नगर परिषद को पूजा समितियों के भोलेन्टियर को आईकार्ड इसु  करने का निर्देश दिया गया था. कार्ड तो भोलेन्टियर जरूर पहने नजर आए. लेकिन टी शर्ट और टोपी में वे शहर के किसी पूजा पंडाल में नहीं दिखे.

sheikhpura

सुरक्षा को लेकर मनचलों पर भी नजर रखने की जबाबदेही भोलेन्टियर को दी गई है. साथ ही इसकी सूचना पुलिस को भी देने का निर्देश दिया गया है. डीएम द्वारा पूजा समितियों के लिए सुरक्षा का जो मापदण्ड तय किया गया था. वह साफ तौर पर किसी पूजा पंडालों में नहीं दिखा. पेयजल की कमी वाले इलाके में पीएचईडी को  डीएम ने निर्देशित किया था कि वहां पानी टैंकर की व्यवस्था करें. लेकिन पानी टैंकर कहीं दिखता नजर नहींआया.

खुशियां लेकर आया दुर्गा पूजा का त्‍योहार, 9 लाख में 1.5  2.5 BHK का फ्लैट पटना में

मौका है : AIIMS के पास 6 लाख में मिलेगा प्लॉट, घर बनाने को PM से 2.67 लाख मिलेगी ​सब्सिडी

RING और EARRINGS की सबसे लेटेस्ट रेंज लीजिए चांद​ बिहारी ज्वैलर्स में, प्राइस 8000 से शुरू

चांद बिहारी अग्रवाल : कभी बेचते थे पकौड़े, आज इनकी जूलरी पर है बिहार को भरोसा

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*