बिना पानी के ही शेखपुरा में मनानी पड़ेगी होली,लोगों में गुस्सा

शेखपुरा : बिहार सरकार का सरकारी सिस्टम शेखपुरा में फेल होता दिखाई दे रहा है . तभी तो पदाधिकारियों की लापरवाही से शेखपुरा के शहरी क्षेत्र के विभिन्न मोहल्ले में होली जैसे महत्वपूर्ण त्यौहार में भी सरकारी नल स्टैंडों से लोगों को पानी नहीं मिल रहा है. विभाग में ख़ास कर वार्ड नं13,14 15,16 और 17 के लोगों ने कई बार शिकायत दर्ज कराई है कि उनके मोहल्ले में पिछले एक महीने से सुबह 20-25 मिनट के लिए ही नल में पानी आता है और शाम  में तो नल में पानी आता ही नही है. लेकिन शिकायत के बाबजूद भी अधिकारी लापरवाह बने हैं.

वार्ड नं 15 लालबाग के अजय कुमार, मनोज कुमार ,16 के सुनीता देवी,संजय कुमार समेत अन्य मोहल्ले के लोगों ने कहा कि कल से होली का त्यौहार शुरू है. इस त्यौहार में पानी की जरूरत होती है . ऐसे हालात में भी उनलोगों को सरकारी नल स्टैंडों से पानी नही मिल रहा है. वे लोग सरकारी नल स्टैंड पर ही निर्भर करते हैं. उनके मोहल्ले में 1-2 सरकारी चापाकल भी है जो अक्सर खराब रहता है. हैरत की बात है कि ऐसे मामले की शिकायत के बाबजूद भी विभाग के पदाधिकारी सुनते नही हैं.

वहीँ इस मामले में विभाग के जेई ने कहा कि उन्हें नल में पानी नहीं आने की जानकारी नही हैं . नल स्टैंडों में पानी नही आने के कारणों का जांच पड़ताल करेंगे.कहीं लीकेज बगैरह होगा तभी पानी नल स्टैंडों में नहीं आ रहा होगा . उनके इन कथनों से साफ़ जाहिर हो रहा है कि जीई अपने सरकारी दायित्वों प्रति कितना लापरवाह हैं. फ़िलहाल मोहल्ले के लोंगो में पानी को लेकर उबाल भी चरम पर देखा जा रहा है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*