शेखपुरा में 9 परीक्षा केंद्रों पर आईटीआई की प्रवेश परीक्षा शांतिपूर्ण संपन्न

लाइव सिटीज, शेखपुरा (नीतीश कुमार) : शेखपुरा जिले में आईटीआई की प्रवेश परीक्षा में 702 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे. जिला में कुल 4398 परीक्षार्थी के लिए 9 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे. जिसमें 6 जिला मुख्यालय में और तीन बरबीघा नगर क्षेत्र के विभिन्न शिक्षण संस्थानों में केंद्र बनाया गया था. परीक्षा में कुल 3696 परीक्षार्थी ने भाग लिया. जिला मुख्यालय स्थित रामाधीन कालेज केंद्र पर सबसे ज्यादा 135 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे.

उसी प्रकार संजय गांधी महिला महाविधालय केंद्र पर 109, डीएम उच्चतर माध्यमिक केंद्र पर 92, इस्लामिया उच्च विधालय केंद्र पर 67, मुरलीधर मुरारका बालिका उच्च विधालय पर 45 तथा जवाहर नवोदय विधालय केंद्र पर 54 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे. बरबीघा के प्लस टू केंद्र पर 72, टाउन हाई स्कूल में 73 और राज राजेश्वर केंद्र पर 56 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे. जिला प्रशासन ने शांतिपूर्ण और कदाचार रहित तथा निष्पक्ष परीक्षा संचालन को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इतजाम किया था.

जिलाधिकारी इनायत खान ने जिला मुख्यालय स्थित संजय गांधी स्मारक महिला महाविधालय, इस्लामिया उच्च विधालय परीक्षा केंद्र का दौरा किया. वही डीडीसी सत्येन्द्र कुमार सिंह बरबीघा के विभिन्न केन्द्रों का दौरा करते रहे. एडीएम सत्यप्रकाश शर्मा जिला मुख्यालय के कई केन्द्रों पर जमे रहे. जिला सांख्यकी पदाधिकारी राकेश कुमार उडन दस्ता दल का नेतृत्व कर रहे थे. परीक्षा केंद्र पर सभी परीक्षार्थी को कड़ी जांच के बाद प्रवेश करने दिया जा रहा था. परीक्षार्थी को जूता मौजा के अलावा मोबाइल सहित अन्य इलेक्ट्रोनिक उपकरण साथ नहीं ले जाने दिया गया.

शांतिपूर्ण परीक्षा के समापन के बाद परीक्षा ड्यूटी में लगे अधिकारी और पुलिस कर्मियों ने राहत की सांस ली. आईटीआई की प्रवेश परीक्षा में भाग लेने राज्य के विभिन्न भागो के परीक्षार्थी पहुचे थे. समस्तीपुर और बेतिया जिला से बड़ी संख्या में परीक्षार्थी यहाँ आये थे . परीक्षार्थी का आना यहां कल से ही शुरू हो गया. जिला मुख्यालय स्थित बड़ी संख्या में होटल और लौज के भर जाने के बाद बड़ी संख्या में परीक्षार्थी ने फुटपाथ पर ही रात बितायी. कई परीक्षार्थी ने अपने निर्धारित परीक्षा केन्द्र या उसके आसपास ही रात गुजार ली. उधर परीक्षा ड्यूटी में लगाये गए सभी अधिकारी और पुलिस बल सवेरे 7 बजे से ही परीक्षा केंद्र पर पहुचने लगे थे. परीक्षा 11 बजे से 01:15 तक आयोजित किया गया. परीक्षा को लेकर रविवार के बाबजूद गहमागहमी देखि जा रही थी.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*